Breaking

गुरुवार, 18 अप्रैल 2024

चौथे चरण में मतदान के लिए खीरी संसदीय क्षेत्र से पहले दिन 02 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

लखीमपुर खीरी 18 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 जून को मतदान होना है। 28 खीरी और 29 धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में 18 अप्रैल से अधिसूचना जारी हो गई। आज से नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन प्रक्रिया को देखते हुए कलेक्ट्रेट में सुबह से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

पहले दिन 28 खीरी संसदीय क्षेत्र के लिए भाजपा से उम्मीदवार अजय कुमार, निर्दलीय नरेश सिंह भदौरिया ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वही 08 अभ्यर्थियों ने 14 सेट नामांकन सेट प्राप्त किया। धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ। वही नौ व्यक्तियों ने 20 सेट नामांकन पत्र प्राप्त किए। 

बताते चले कि नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल तैनात रहा। सुबह 11 बजे से तीन बजे तक प्रक्रिया चली। निर्वाचन आयोग ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सामान्य वर्ग के प्रत्याशी के लिए 25 हजार रुपये और अनुसूचित जाति, जनजाति के प्रत्याशी के लिए साढ़े 12 हजार रुपये जमानत राशि रखी है। नामांकन पत्र प्राप्त करने और नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर के न्यायालय कक्ष में जमा करने का समय प्रत्येक कार्य दिवस में 11 बजे से 03 तक किया जा सकता है। नामांकन का अंतिम दिनांक 25 अप्रैल 2024 आयोग द्वारा निर्धारित है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments