Breaking

बुधवार, 1 नवंबर 2023

आयुष्मान कार्ड बनाने के अभियान में डीएम ने दिए तेजी लाने के निर्देश, पंचायत सहायकों के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनाने की तैयारी

लखीमपुर खीरी 01 नवंबर। आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति को लेकर बुधवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में अफसरों की बैठक ली, जिसमें आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति बढ़ाने को लेकर रणनीति तय हुई। निर्देश दिए की जिले में आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों के कार्ड अभियान चलाकर प्राथमिकता के साथ बनाया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

डीएम ने बताया कि वृहद स्तर पर जनपद में आयुष्मान कार्ड बनाए जाने का अभियान में तेजी लाए। पात्र लोगों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए भी लगातार प्रेरित किया जाए। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आह्वान किया कि अभियान चलाकर राशन कार्ड में छह या उससे अधिक यूनिट होने एवम् राशन कार्ड के 60 वर्ष से अधिक आयु वाले वृद्धजनों के भी आयुष्मान कार्ड बनाया जाना सुनिश्चित करें। 

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के अभियान में प्रगति लाने के लिए संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। यह शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। डीएसओ को निर्देश दिए कि डीपीआरओ से समन्वय करते हुए उचित दर दुकानों पर खाद्यान्न वितरण के दौरान सरकार से नियत कैटिगरीज के लाभार्थियों का पंचायत सहायक की मदद से आयुष्मान कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें। इसका स्वयं अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षक भी करें। 

बैठक में सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए प्रवीण तिवारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, समस्त पूर्ति निरीक्षक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments