Breaking

गुरुवार, 2 मई 2024

खीरी डीएम ने सीडीओ संग पोस्टल बैलेट से चल रहे मतदान का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

● अपने मत का प्रयोग अवश्य करें कार्मिक : डीएम

लखीमपुर खीरी 02 मई। लोकसभा चुनाव के लिए डाक मतपत्र के जरिए मतदान की शुरुआत गुरुवार से हो गई। मतदान की शुरुआत निर्वाचन कार्य में लगे मतदान कार्मिकों ने वोटिंग फैसिलिटेशन सेटरों पर पोस्टल बैलेट से मताधिकार का प्रयोग कर की। मतदान करने को लेकर कार्मिकों में उत्साह देखने को मिला और विधानसभावार बनाए गए फैसिलिटी सेंटरों के बाहर कार्मिकों की भीड़ देखने को मिली। प्रशिक्षण व मतदान के पहले दिन 177 कार्मिकों ने मताधिकार का प्रयोग किया। 

चुनाव आयोग ने चुनाव में लगे कर्मियों को पोस्टल बैलट से मतदान की सुविधा दी है। जनपद में पोस्टल बैलट से मतदान के लिए धर्मसभा इंटर कॉलेज में विधानसभावार वोटिंग फैसिलिटेशन सेंटर बनाए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने प्रभारी अधिकारी (कार्मिक), सीडीओ अनिल कुमार सिंह संग पोस्टल बैलेट से चल रहे मतदान का निरीक्षण किया। कार्मिकों को निर्देश दिए कि वह अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। 

लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को जिले की 28_खीरी और 29_धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन कार्य सकुशल संपन्न करवाने के लिए डीईओ, डीएम की ओर से जिले में 2890 मतदेय स्थल के सापेक्ष 3183 पोलिंग पार्टी का गठन किया गया है। प्रत्येक पोलिंग पार्टी में पीठासीन अधिकारी के नेतृत्व में तीन मतदान अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। गुरुवार से डीएस कॉलेज में इन सभी कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण शुरु हुआ। प्रशिक्षण के साथ ही निर्वाचन कार्य में लगाए गए कर्मचारियों का पोस्टल बैलेट से मतदान भी शुरु हुआ। इसमें पहले दिन 177 मतदान कार्मिकों ने मताधिकार का प्रयोग किया। मताधिकार को लेकर कर्मचारियों में उत्साह देखने को मिला। खीरी संसदीय क्षेत्र के लिए 370 कार्मिकों ने इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (ईडीसी) के लिए आवेदन किया। वही धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए 177 कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट से वोट डाला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments