Breaking

शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024

धौरहरा संसदीय क्षेत्र से दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन


लखीमपुर खीरी 19 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए चतुर्थ चरण में खीरी व धौरहरा संसदीय सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन शुक्रवार को 29_ धौरहरा संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नरसिंह और पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी से राजेश कुमार ने रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ अनिल कुमार सिंह के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। वही 04 अभ्यर्थियों ने सात सेट नामांकन सेट प्राप्त किया। 28_खीरी संसदीय क्षेत्र के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ। वही चार व्यक्तियों ने सात सेट नामांकन पत्र प्राप्त किए। 

बताते चले कि नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल तैनात रहा। सुबह 11 बजे से तीन बजे तक प्रक्रिया चली। निर्वाचन आयोग ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सामान्य वर्ग के प्रत्याशी के लिए 25 हजार रुपये और अनुसूचित जाति, जनजाति के प्रत्याशी के लिए साढ़े 12 हजार रुपये जमानत राशि रखी है। नामांकन पत्र प्राप्त करने और नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर के न्यायालय कक्ष में जमा करने का समय प्रत्येक कार्य दिवस में 11 बजे से 03 तक किया जा सकता है। नामांकन का अंतिम दिनांक 25 अप्रैल 2024 आयोग द्वारा निर्धारित है। 

*खीरी और धौरहरा से चार-चार लोग ले गए नामांकन पत्र

नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन शुक्रवार को खीरी और धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए निर्धारित आरओ कक्ष से चार-चार व्यक्ति नामांकन पत्र लेकर गए है। दूसरे दिन धौरहरा संसदीय क्षेत्र से दो नामांकन पत्र दाखिल हुए, जबकि खीरी संसदीय क्षेत्र से कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments