Breaking

शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024

खीरी पहुंचे धौरहरा लोस क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक, ली अफसरों की बैठक, दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी 19 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए आयोग से नामित व्यय प्रेक्षक सुमित बेसरा ने निर्वाचन व्यय पर निगरानी रखने के लिए गठित टीमों की बैठक ली और प्रत्याशियों के व्यय पर पैनीनजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निष्पक्ष रहकर जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को व्यय प्रेक्षक
सुमित बेसरा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सीडीओ/रिटर्निंग अधिकारी 29-धौरहरा संसदीय क्षेत्र अनिल कुमार सिंह ने जनपद में निर्वाचन सबंधी अबतक की गई तैयारियों के बारे में बताया। उन्होने जनपद की भौगोलिक स्थिति, मतदेय स्थलों, मतदान केंद्रों की जानकारी दी। प्रेक्षक ने प्रभारी अधिकारियों को निष्पक्ष कार्य करने के साथ आचार संहिता का पूर्ण अनुपालन करने के निर्देश दिए। व्यय प्रेक्षक ने अबतक की गई तैयारियों को संतोषजनक बताते हुए वीडियोग्राफी पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। वीडियो रिकार्डिंग को सुरक्षित रखा जाए। व्यय लेखा टीमों को निर्देश देते हुए कहा कि व्यय लेखा जोखा सुरक्षित और सुव्यवस्थित रखा जाए। प्रत्याशियों के खर्चे का मदवार रिकार्ड रखा जाए। 

व्यय प्रेक्षक ने प्रभारी अधिकारी (व्यय लेखा) अमित कुमार राय से उड़नदस्ता टीम के बारे में भी जानकारी ली। कहा कि टीमों को जो भी कार्य दिए गए हैं, उन्हें पूरी जिम्मेदारी के साथ के निर्वहन करें। यदि कहीं पर किसी प्रकार की दिक्कत हो तो तत्काल उच्चाधिकारी को अवगत कराया जाए। एमसीएमसी कमेटी, पेड न्यूज की निगरानी, सोशल मीडिया निगरानी टीम के बारे में भी जानकारी ली। बैठक में सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम/डिप्टी डीईओ संजय कुमार सिंह, प्रभारी अधिकारी (व्यय लेखा) अमित कुमार राय, एआरओ एसडीएम डॉ अवनीश कुमार, विनीत उपाध्याय, राजेश कुमार, 147_हरगांव से एआरओ एसडीएम ज्ञानेंद्र कुमार द्विवेदी, 145_महोली से एआरओ एसडीएम अभिनव यादव, प्रभारी अधिकारी (एमसीएमसी) एसडीएम रेनू मिश्र सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

● व्यय प्रेक्षक ने सीडीओ के साथ किया इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण

लखीमपुर खीरी 19 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग लोकसभा निर्वाचन 29 धौरहरा के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक व्यय प्रेक्षक सुमित बेसरा ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह के साथ कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित निर्वाचन नियंत्रण कक्ष एवं शिकायत सेल तथा इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया।  

निरीक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक ने फील्ड में मौजूद विधानसभावार फ्लाईंग स्क्वायड तथा वीडियो निगरानी टीमों के लोकेशन के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने एफएसटी टीमों की लोकेशन की स्थिति स्क्रीन पर देखी। सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि कड़ी निगरानी की जाए, कहीं पर भी एमसीसी का उल्लंघन न होने पाए।  उन्होंने कंट्रोल रूम की पूरी टीम को अलर्ट रहकर कड़ी निगरानी रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments