Breaking

बुधवार, 13 मार्च 2024

दैनिक अपडेट 13 मार्च : देश - राज्य .......

➡लखनऊ-लखनऊ विवि के छात्रों ने किया CAA का विरोध, CAA लागू करना राजनीतिक साजिश का संकेत-छात्र, AISA,समाजवादी छात्र सभा,NSUI ने जताया विरोध, छात्र-छात्राओं ने जताया CAA के कानून पर विरोध, लखनऊ विवि के संविधान स्थल पर विरोध प्रदर्शन, हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर CAA पर जताया विरोध.

➡लखनऊ- स्व.टीएन बाजपेयी चौक का लोकार्पण कार्यक्रम, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,डिप्टी CM ब्रजेश पाठक मौजूद, टीएम बाजपेयी हम सबके अभिभावक रहे-ब्रजेश, तमाम आंदोलन में टीएन बाजपाई शामिल रहे-ब्रजेश , सदैव रेल परिवार के साथ संघर्ष में खड़े रहे-ब्रजेश, मैं सदैव रेल परिवार के साथ खड़ा रहूंगा- ब्रजेश

➡लखनऊ- लखनऊ में हो रहे अवैध निर्माण पर गिरी LDA की गाज, नाका थाना क्षेत्र में हो रहा था 4 मंजिला बिल्डिंग का निर्माण, बिना मानचित्र बिना परमिशन के 4 मंजिला बिल्डिंग तैयार, एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी के आदेशों पर बिल्डिंग सील

➡उन्नाव-किन्नर का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, मौत से पहले फेसबुक पर लाइव आया किन्नर का वीडियो, समलैंगिक विवाह कर अजगैन में रह रहा था मृतक किन्नर, साथी किन्नर के साथ रह रहा था मृतक किन्नर, साथी किन्नर के परिवारजनों पर पीटने का लगा आरोप, आत्महत्या के बाद साथी किन्नर ही उतार रहा था शव, पुलिस ने हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ, अजगैन थाना क्षेत्र के राजा बाग़ चौकी की घटना.

➡बहराइच- 2 दिन से लापता युवक का शव हुआ बरामद, तीसरे दिन ढोढर गांव स्थित तालाब के पास मिला शव, 2 दिन पूर्व घर से खिलौने बेचने निकला था युवक, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस जांच में जुटी, नवाबगंज थाना क्षेत्र के ढोढर गांव का मामला.

➡बस्ती-पुलिस लाइन में तैनात फालोवर को मनबढ़ों ने पीटा, पिटाई के दौरान पीड़ित ने दी थाने में तहरीर, मारपीट और अवैध असलहा लगाकर धमकी का आरोप, पीड़ित ने लगाया राजमती,मनीष, अन्य 5 लोगों पर आरोप, अधिवक्ता समाज के लोगों द्वारा कराया गया बीच बचाव, पीड़ित ने दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, कोतवाली क्षेत्र के प्रेक्षा गृह के पास रामचंद्र शुक्ल तिराहे का मामला.

➡वाराणसी-मुख्तार अंसारी की उम्रकैद की सजा, MP-MLA कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई, सजा के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे मुख्तार, MP-MLA कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाएंगे हाईकोर्ट.

➡भदोही- बाइक सवार की गोली मारकर हत्या मामले का सफल अनावरण, घटना के मुख्य आरोपी सहित दो हत्यारोपित चढ़े पुलिस के हत्थे, दिनदहाड़े गोलीकांड की घटना पुलिस के लिए बनी थी चुनौती, मृतक अपने मामा, हत्यारोपित के साथ करता था सोने की तस्करी, विगत कुछ समय से मृतक अकेले सोने की स्मगलिंग से जुड़ा था, घटना में शामिल शेष आरोपी की गिरफ्तारी का हो रहा है प्रयास.

➡कानपुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, 2024 चुनाव में मतदान बहिष्कार की घोषणा का मामला, सड़क निर्माण और विकास न होने से नाराज़ है ग्रामीण, खबर चलने के बाद एसडीएम गांव पहुंचें , ग्रामीणों से बातचीत कर विकास कार्यों का आश्वासन दिया.

➡अम्बेडकरनगर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कल अम्बेडकरनगर दौरा, 10:35 बजे हेलीकॉप्टर के जरिए लखनऊ से करेंगे प्रस्थान , 11:20 बजे राजकीय हवाई पट्टी अकबरपुर होगा आगमन, राजकीय हवाई पट्टी से कार के जरिए कार्यक्रम स्थल जाएंगे CM, सिविल लाइन ग्राउंड पर सीएम योगी जनसभा में होंगे शामिल , 21 अरब से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे , 12:25 बजे हवाई पट्टी से अयोध्या जनपद के लिए करेंगे प्रस्थान, योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर तैयारियां तेज.

➡फतेहपुर -वन विभाग की जमीन से हो रहा मिट्टी का अवैध खनन, तहसील प्रशासन पर भारी पड़ रहे खनन माफिया, अवैध खनन की सूचना पर चौडगरा पुलिस ने मारा छापा, बिना वाहन पकड़े सेटिंग कर लौट गई टीम, एसडीएम ने शिकायतकर्ता को दिया कार्रवाई का आश्वासन, कल्याणपुर क्षेत्र के हनुमंत नगर भाऊपुर गांव का मामला.

➡फ़िरोज़ाबाद- ट्रक से चीख पुकार की आवाज सुन पुलिस ने किया पीछा, टूंडला थाना पुलिस ने बैरियर लगाकर ट्रक को पकड़ा, मौक़े पर मौजूद भीड़ ने ट्रक चालक को जमकर पीटा, पिटाई का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, युवती का ट्रक चालक द्वारा अपहरण किए जाने की आ रही बात, थाना मक्खनपुर इलाके का मामला.

➡उन्नाव- प्रेमिका की मौत के बाद प्रेमी ने भी लगाई फांसी, प्रेमिका की मौत के बाद परिजनों ने दर्ज कराया था केस , कल ही दर्ज करवाया था प्रेमी अतुल पर मुकदमा, गांव के बाहर लटका मिला प्रेमी अतुल का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, माखी थाना क्षेत्र के विजई खेड़ा गांव का मामला.

➡शामली -RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी का बयान, ‘लोकदल भी मजबूत हो, किसान की आवाज भी बुलंद रहे’, प्रधानमंत्री जी किसानों को सम्मान दिलाना चाहते हैं-जयंत , सरकार में रहकर पर्दे के पीछे कई फैसले होते हैं- जयंत, ‘मुस्लिमों को असहज होने की जरूरत नहीं- जयंत चौधरी, भाईचारे का नारा लेकर हम पहले से चल रहे हैं- जयंत.

➡गाज़ियाबाद- दिनदहाड़े कारोबारी से 1.75 लाख की लूट, ट्रांसफार्मर के कारोबारी रमेश की फैक्ट्री के बाहर लूट, कार खड़ी कर फैक्ट्री में जाने के दौरान हुई लूट, बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, कविनगर थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया की घटना.

➡बाराबंकी- तेज रफ्तार मौरंग लदे डंपर ने बाइक को मारी टक्कर, एक युवती की हुई मौत, 2 लोग गंभीर रूप से घायल, मौके से डंपर चालक डंपर छोड़कर हुआ फरार, मौके पर पहुंची पुलिस ने डंपर को कब्जे में लिया, कोतवाली फतेहपुर के ग्राम तिलरन के पास की घटना.

➡मुरादाबाद- गौतस्कर को छुड़वाने के लिए हवन कर रहा बजरंग दल, गौतस्करी में पकड़ा गया था बजरंग दल का जिला प्रमुख, पदाधिकारी पर एक्शन के बजाय बचाव में जुटा बजरंग दल, जिला प्रमुख मोनू विश्नोई का लंबा आपराधिक इतिहास, मुरादाबाद पुलिस ने बेनकाब करके भेजा था जेल, मोनू के खिलाफ़ पुख्तासुबूत,कोर्ट खारिज कर चुकी जमानत .

➡बदायूं -भारत समाचार की खबर का हुआ बड़ा असर, पुलिस ने 17 लोगों को सट्टे की पर्चियां के साथ पकड़ा, 21620 रुपये, 11 फोन,2 कैलकुलेटर हुए बरामद, पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट के समक्ष किया पेश, बदायूं नगर में लोची नगला में चल रहा था गोरख धंधा.

➡प्रयागराज -श्री कृष्ण जन्मभूमि, शाही ईदगाह मस्जिद विवाद का मामला, HC में विवाद को लेकर दाखिल अर्जियों पर सुनवाई पूरी, सुनवाई में मुख्य रूप से मुस्लिम पक्ष की ओर से बहस हुई, सुप्रीम कोर्ट की सीनियर लायर तसनीम अहमदी ने की बहस, लायर तसनीम अहमदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बहस की, 20 मार्च को 11:30 बजे से होगी मामले में आगे की सुनवाई.

➡कानपुर- मंदिर की आड़ में अवैध निर्माण को गिराने के आदेश, मेयर ने दिए नगर निगम अधिकारियों को आदेश, क्षेत्रीय लोगों ने नगर निगम अधिकारियों का विरोध किया, अवैध निर्माण गिराएं बिना बैरंग लौट गई नगर निगम टीम, कानपुर के निराला नगर स्थित हनुमान मठ मंदिर का मामला.

➡उन्नाव- मंत्री दयाशंकर ने मौरंग लदे ओवरलोड डंपर को पकड़ा, ओवरलोड डंपर पकड़कर एआरटीओ को किया सुपुर्द , एआरटीओ ने पुलिस बुलाकर ओवरलोड डंपर को कराया सीज, पुलिस ने ओवरलोड मौरंग लदे डंपर को कब्जे में लिया, बांगरमऊ नगर के नेवल गांव के पास का मामला.

➡झांसी - 2 बच्चों के साथ गलत काम करने का हुआ प्रयास, 2 युवक चॉकलेट दिलाने के बहाने ले गए थे झाड़ियों में, बच्चियों ने शोर मचाया, शोर सुनकर पहुंचे लोग, आरोपी युवक बच्चियों को छोड़कर हुए फरार, पीड़ित बच्चों के परिवार ने थाने में दी तहरीर, झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡जालौन- भारत समाचार की खबर का हुआ बड़ा असर, खबर चलने के बाद जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान, सड़क की समस्या को लेकर हुआ था विरोध प्रदर्शन, ग्रामीणों ने किया था जमकर विरोध प्रदर्शन, रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए किया था प्रदर्शन, डीएम के आदेश पर अधिकारी पहुंचे थे गांव, की वार्ता, खण्ड विकास अधिकारी ने सड़क निर्माण का दिया भरोसा, जालौन के सिकरीराजा गांव का मामला.

➡बहराइच - बहराइच में छत से गिरकर युवक की मौत, दीवार पर बैठकर शराब पी रहा था युवक, मिल में मुंशी गिरी का कार्य करता था मृतक, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस, दरगाह थाना क्षेत्र के नूरुद्दीन चौक का मामला.

➡हरिद्वार-उत्तराखंड में यूसीसी को लागू कर दिया गया, धामी सरकार ने विधानसभा में विधेयक को पारित किया था, 11 मार्च को राष्ट्रपति ने UCC बिल को अनुमोदन दे दिया, सरकार ने UCC के लिए गजट नोटिफिकेशन भी जारी किया, यूसीसी लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री धामी का बयान, सरकार ने जनता से जो वादा किया था उसको निभाया-CM, यूसीसी से समाज में व्याप्त कुरीतियां समाप्त होंगी-सीएम, यूसीसी की गंगा उत्तराखंड से निकली है उम्मीद-CM धामी, देश के अन्य राज्य भी इसका अनुसरण करेंगे-CM धामी.

➡दिल्ली-बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान. अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पहुंचकर की मुलाकात, लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments