Breaking

शनिवार, 20 जनवरी 2024

24 से मनेगा यूपी दिवस, प्रशासन ने तैयार की रूपरेखा, तीन दिन चलेगा कार्यक्रम

लखीमपुर खीरी 18 जनवरी। हर साल की तरह इस बार भी 24 से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश (यूपी) स्थापना दिवस मनाया जाएगा। प्रशासन ने रूपरेखा तैयार कर ली है। सोमवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एसपी गणेश प्रसाद साहा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारियों संग कलक्ट्रेट में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। इसमें केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं पर आधारित 25 स्टॉलो की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

डीएम ने कहा कि 24 जनवरी को यूपी दिवस मनाया जाता है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। जनपद मुख्यालय पर जीआईसी ग्राउंड में तीन दिन तक लगातार कार्यक्रम चलेंगे। सभी विभाग शासन से जारी कार्ययोजना के हिसाब से तैयारी कर लें। आयोजन में विरासत, प्रदर्शनी, लोक व्यंजन,मंचीय प्रस्तुतियों के अनुसार कलाकारों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिए जाएंगे। डीएम ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जिम्मेदारी  डीआईओएस और बीएसए, प्रतियोगिताओं की जिम्मेदारी जिला खेल अधिकारी को सौपी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि सभी विभाग प्रदर्शनी में अपनी-अपनी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे। आयोजन के संबंध में सीडीओ ने विभागवार उनके दायित्व एवं जिम्मेदारियां बताई। ओडीओपी, महिला समूहों के उत्पादों के स्टाल लगाए जाएंगे। बताते चलें कि कार्यक्रम के संयोजन का जिम्मा सीडीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, बीएसए प्रवीन तिवारी को सौपा गया है। बैठक में सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments