Breaking

शनिवार, 4 नवंबर 2023

संपूर्णानगर ( खीरी ) / प्रेम प्रसंग की वीडियो वायरल होने से आहत लड़की ने लगाई फाँसी, मौत से जनाक्रोश

संवाददाता- गोविन्द कुमार, सम्पूर्णानगर। सम्पूर्णानगर थाना क्षेत्र के एक गांव में लड़की का शव फन्दे लटका मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी। मामला प्रेम प्रसंग का होने की  सूचना मिल रही। घटना के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
जानकारी देते चलें कि थाना क्षेत्र के गांव सिंगाही खुर्द ( कस्बा सम्पूर्णानगर ) में स्वर्गीय चिरौंजीलाल का परिवार रहता है । चिरौंजी लाल की पत्नी आरती ने थाना सम्पूर्णानगर को  बीती बृहस्पतिवार को एक शिकायती पत्र सौंप कर गांव के ही एक परिवार पर अपनी बेटी के साथ लव जिहाद का आरोप लगाया है पत्र के अनुसार  बृहस्पतिवार को आरती एवं उनकी बड़ी बेटी अग्निकांड के संबंध एसडीएम पलिया से मिलने गए हुए थे उनकी छोटी बेटी अनामिका उर्फ काकू उम्र 17 वर्ष घर पर अकेले थी।

 उनका कहना है शाम को वे जब घर वापस आये तो घर के सभी दरवाजे खुले हुए थे कमरे में उनकी बेटी अनामिका को मृत पाया।   आपको बता दें पत्र में    इससे पूर्व की घटना का जिक्र करते हुए आरती देवी की तरफ से कहा गया है कि मेरी पुत्री का जोहिद अख्तर पुत्र जाहिद नूर लव जिहाद के उद्देश्य से अश्लील वीडियो बनाकर उसे मजबूर कर शारीरिक संबंध बनाता रहा उसने उसे वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। जिसकी जानकारी मिलने पर मैं और मेरी पुत्री अनामिका उनके घर गए जहां पर इनके परिवार ने जोहिद अख्तर, सोएब अख्तर, सोहिल व इनके पिता जाहिद नूर एवं माँ ने मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी और कहा अब बदनामी हो ही गई है तो जोहिद अख्तर से निकाह पढ़ लें। हमें उनके इरादे ठीक नहीं लगे हम किसी तरह वहाँ से जान बचाकर घर आ गए लोकलाज के चक्कर में थाने नहीं गए थे। 

आपको बता दें कि घटना के सम्बन्ध में जानकारी होने के पश्चात सम्पूर्णानगर पुलिस ने मौक़े पर पहुँचकर मृतिका अनामिका का शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर बृहस्पतिवार को ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था ।

घटना को लेकर कस्बा सम्पूर्णानगर सहित क्षेत्र में आक्रोश

आपको बता दें कि घटना के सम्बन्ध में कस्बा सम्पूर्णानगर के लोगों को जानकारी हुई तो तमाम लोग शुक्रवार की सुबह कस्बे के तिराहे पर एकत्रित होकर खजुरिया एवं सम्पूर्णानगर मार्ग जाम करने की कोशिश की हालांकि पुलिस एवं कुछ वरिष्ठ लोगों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया परंतु घटना को लेकर लोगों में काफी रोस व्याप्त है।

 
           ● घटना को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं

● कस्बे के व्यापारी मनोज गुप्ता ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारा क्षेत्र सम्पूर्णानगर बेहद शांतिप्रिय रहा है परंतु इधर दो - तीन वर्षों से घटनाएं बढ़ी हैं जो खासकर हिंदू महिलाओं एवं लड़कियों के साथ चिन्तनीय हैं ऐसी घटनाएं समाज हित में नहीं हैं मुस्लिम सामुदाय में भी अच्छे लोग हैं। प्रशासन  को चाहिए कि घटना के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने के साथ ही जिला बदर करना चाहिए ताकि इस तरह के मृत करने वालों को एक कड़ा संदेश मिले व क्षेत्र में अमन चैन बना रहे।

● कस्बा निवासी व भाजपा नेता हरविंदर साहनी ने घटना को बेहद निंदनीय बताया उन्होंने कहा इस घटना में लवजिहाद की संलिप्तता प्रतीत हो रही है। प्रशासन को इस मामले में कड़ी कार्यवाई करनी चाहिए जिससे कि ऐसी मंसा रखने वालों को कड़ा संदेश मिले व हमारे क्षेत्र में अमन चैन बना रहे।

● कस्बा व्यापारी इस्तियाक खान महामंत्री व्यापार मण्डल कंछलगुट ने घटना को बहुत ही निन्दनीय बताया उन्होंने कहा अपराधिक प्रवृत्ति के लोग चाहे वे किसी समाज से आते हों वे सर्वसमाज समाज के दुश्मन हैं। ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए जिससे समाज में बेहतर सन्देश जाए और समाज में अमन चैन बना रहे।

● कांग्रेस नेता राजन यादव का कहना है कि हमारा संपूर्ण नगर क्षेत्र बेहद शांतिप्रिय है परंतु यह घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना है जिसमें एक नाबालिक बेटी की जान चली गई क्षेत्र में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो प्रशासन को चाहिए कि इस घटना में शामिल लोगों पर विधिक कानूनी कार्यवाही करके पीड़ित परिवार को न्याय देना चाहिए।

थानाध्यक्ष सम्पूर्णानगर सियाराम वर्मा ने बताया कि उक्त मामले में 306, 376, 323, 506 व आईटी एक्ट, पास्को एक्ट तथा धर्मपरिवर्तन की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments