Breaking

सोमवार, 25 सितंबर 2023

अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर खीरी जिले में सम्मानित होंगे वरिष्ठ नागरिक

● "हर वोट है जरूरी, मतदाता के रूप में आज ही पंजीकरण करवायें” : डीएम

● अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सम्मानित किए जाएंगे वरिष्ठ और शतायु मतदाता

लखीमपुर खीरी 25 सितंबर। वरिष्ठ मतदाताओं के बहुमूल्य अनुभवों से अन्य मतदाताओं विशेषकर युवाओं को जागरूक एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेेरित करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस पर जिले के वरिष्ठ एवं शतायु मतदाताओं को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। जिले में एसडीएम व तहसीलदार की अगुवाई में तहसीलवार भव्य आयोजन होगा। 

जिला निर्वाचन अधिकारी/ डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि वे अपनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावली में सम्मिलित प्रत्येक 100+ मतदाताओं को सम्मानित किये जाने के लिए दूरस्थ मतदेय स्थलों के 100+ मतदाताओं को बूथ लेवल आफिसरों के माध्यम से एवं जो आसानी पूर्वक आ सकते हैं, उन्हें आप स्वयं किसी बड़े कालेज/तहसील सभागार में 01 अक्टूबर (रविवार) को मनाये जाने वाले अन्तरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस (International Day For Older Persons) कार्यक्रम आयोजित करते हुये उन्हे सम्मानित करे। इनके मतदान को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए आयोग प्रयासरत है। कार्यक्रम से संबंधित फोटो एवं वीडियो भी भेजना सुनिश्चित करेंगे।

डीएम ने एसडीएम/तहसीलदार, सदर को निर्देशित किया कि सदर तहसील के अंतर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 142-लखीमपुर एवं 140- श्रीनगर के 100+ मतदाताओं को डीएम/ डीईओ से सम्मानित कराने के लिए तहसील सदर के सभागार में कार्यक्रम आयोजित कराना सुनिश्चित करें और सभी आसपास के 100+ मतदाताओं को कार्यक्रम में उपस्थित कराने की व्यवस्था भी कराना सुनिश्चित करें और कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले मतदाताओं के पूर्ण विवरण से सम्बन्धित सूची इस कार्यालय में 29 सितंबर को पूर्वान्ह 11 बजे तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जिस समय मतपत्र का प्रयोग करके मतदान किया जाता था उसके पश्चात वर्तमान में आधुनिक मतदान प्रणाली के साक्षी रहने वाले इन वरिष्ठ और शतायु मतदाताओं को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन जनपद से लेकर बूथों तक सम्मानित किया जा रहा है। निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में चुनावी प्रक्रिया में योगदान के लिए उन्हें जिला मुख्यालय और तहसील स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। वरिष्ठ मतदाताओं के बहुमूल्य अनुभवों से अन्य मतदाताओं विशेषकर युवाओं को जागरूक एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेेरित होगे। इसलिए वरिष्ठ मतदाताओं की चुनाव प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन विभाग सदैव प्रयासरत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments