Breaking

शुक्रवार, 4 अगस्त 2023

PM यशस्वी टॉप क्लास एजुकेशन स्कूल इन योजना शुरू : 75 हजार रुपए तक छात्रवृत्ति के लिए करें आवेदन, 29 सितंबर को परीक्षा

लखीमपुर खीरी 04 अगस्त। छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर शैक्षिक सत्र 2023-24 आयोजित किया जा रहा है। माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा नौ और 10 तथा 11-12 में अध्ययनरत अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्रा आवेदन कर सकते है। उक्त आशय की जानकारी जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अभय कुमार सागर ने दी।

पीएम यशस्वी टॉप क्लॉस एजूकेशन स्कूल इन योजना के तहत कक्षा नौ और 10 के बच्चों को 75000 रुपए वार्षिक तथा कक्षा 11-12 के छात्र-छात्राओं को एक लाख 25 हजार रुपए वार्षिक छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। योजना का लाभ उन्हीं छात्रों को मिलेगा,जिनके अभिभावक की वार्षिक आय सालाना ढाई लाख रुपए से अधिक की न हो। छात्रवृत्ति के लिए छात्र-छात्राओं से आवेदन लिए जा रहे हैं। इस सम्बन्ध में पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग उप्र की ओर से कार्यक्रम जारी किया गया है।

छात्र-छात्राओं को पहले परीक्षा देनी होगी
वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पीएम यशस्वी टॉप क्लास एजुकेशन इन स्कूल फॉर ओबीसी एवं अन्य छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को पहले परीक्षा देनी होगी। इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए छात्र-छात्राओं के आवेदन की प्रक्रिया जारी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त तक है। आवेदन में सुधार की तारीख 12 अगस्त से 16 अगस्त तक रहेगी। प्रवेश पत्र से एनडीए की वेबसाइट से मिलेगा। परीक्षा 29 सितंबर दिन शुक्रवार को होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments