Breaking

मंगलवार, 4 जून 2024

एमपी : इंदौर में नोटा ने 01 लाख के पार, तोड़े सारे रिकॉर्ड, मिले 108408 वोट

● इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया था नामांकन,क्या उसी का मतदाताओं ने नोटा से दिया जबाव..?


इंदौर: देश भर में सात चरणों के लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद आज वोटों की गिनती हो रही है। इस बीच मध्य प्रदेश की इंदौर सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। दरअसल, यहां पर नोटा को अब तक के सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। 
बीजेपी प्रत्याशी लालवानी आगे
वहीं इंदौर सीट की बात करें तो यहां निवर्तमान सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शंकर लालवानी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी संजय सोलंकी से 3,60,546 वोटों से आगे हैं। यहां पर भाजपा प्रत्याशी लालवानी को अब तक कुल 432640 वोट मिले हैं। इसके साथ ही लालवानी इस सीट पर रिकॉर्ड जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं, जहां कुल 14 उम्मीदवारों के बीच चुनावी टक्कर है। 

● कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया था नामांकन

दरअसल, इंदौर में कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया था। इसके तुरंत बाद वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। नतीजतन इस सीट के 72 साल के इतिहास में कांग्रेस पहली बार चुनावी दौड़ से बाहर हो गई। इसके बाद कांग्रेस ने स्थानीय मतदाताओं से अपील की कि वे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर ‘नोटा’ का बटन दबाकर भाजपा को सबक सिखाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments