Breaking

शनिवार, 18 मई 2024

Lmp : डीएम की दो टूक, किसानों का अतिशीघ्र करे भुगतान अन्यथा होगी कार्यवाही

● डीएम ने बकाया गन्ना मूल्य के त्वरित भुगतान के लिए की बैठक, लगाई फटकार

लखीमपुर खीरी 18 मई। शनिवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बजाज समूह की चीनी मिल (गोला, पलिया एवं खम्भारखेडा) और गोविन्द शुगर मिल ऐरा के अध्यासी एवं वित्त प्रबन्धक संग किसानों के बकाया गन्ना मूल्य के त्वरित भुगतान के लिए बैठक की गई। बैठक का संचालन डीसीओ वेद प्रकाश ने किया।

बैठक में डीएम ने बजाज समूह की चीनी मिलों के भुगतान की अत्यन्त दयनीय स्थिति को देखते हुए अत्यधिक अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए अतिशीघ्र भुगतान हेतु निर्देशित किया। जिस पर चीनी मिलों के अध्यासी एवं वित्त प्रबन्धक ने अवगत कराया कि भारत सरकार के निर्धारित कोटा अनुसार चीनी विक्रय कर गन्ना मूल्य भुगतान किया जा रहा है। जिस पर डीएम ने चीनी एवं सह उत्पाद के अलावा अन्य स्रोतों से भुगतान करने हेतु निर्देशित किया। 

बैठक में चीनी मिल ऐरा के वित्त प्रबन्धक ने अवगत कराया कि जुलाई के प्रथम सप्ताह तक शत प्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया जायेगा एवं बजाज समूह की चीनी मिल (गोला पलिया एवं खम्भारखेड़ा) ने बताया कि पेराई सत्र 2024-25 के शुभारम्भ से पूर्व अक्टूबर माह तक शत प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया जायेगा, जिस पर डीएम ने असहमति व्यक्त करते हुए शीघ्र अतिशीघ्र भुगतान करने हेतु निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments