Breaking

सोमवार, 6 मई 2024

डीएम खीरी की ओर से घर-घर पहुंचेगा मतदाता आमंत्रण-पत्र

भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण, मतदाता तुम्हें बुलाने को 13 मई को भूल न जाना, वोट डालने आने को


लखीमपुर खीरी 06 मई। जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे मतदाता जागरूकता अभियान परवान चढ़ने लगा है। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 अन्तर्गत 28_खीरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र और 29_धौरहरा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए 13 मई को होने वाले मतदान में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अभिनव पहल के तहत घर-घर "मतदाता आमंत्रण पत्र" भेजा जा रहा।

इसी कड़ी में सोमवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने इलेक्शन आईकॉन शिक्षक एसपी सिंह को बड़ी संख्या में मतदान दिवस पर मतदाताओ को आमंत्रित किए जाने वाले आमंत्रण पत्र सौपे। इस दौरान डीएम को एसपी सिंह द्वारा तैयार "मतदाता जागरूकता पोस्टर" की न केवल लाइन लांचिंग की बल्कि इसे अपने दफ्तर की दीवारों पर स्थान दिया। डीएम से प्राप्त आमंत्रण पत्र को एसपी सिंह ने मतदाताओ को प्रदान कर उनसे मताधिकार का प्रयोग किए जाने की अपील की। 

डीएम ने जनपद वासियों से लोकतंत्र के महापर्व 13 मई को अपने अपने बूथों पर पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर जनपद वासियों व विशेषकर युवा मतदाताओं का बढ़-चढ़कर अपनी मताधिकार का प्रयोग करें। बताते चलें कि जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में स्वीप जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

.....मतदान निमंत्रण पाकर बोले मतदाता

मतदान निमंत्रण पत्र वितरण के दौरान कई मतदाताओं ने बताया कि यह निमंत्रण उन्हें विभिन्न सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए भी मिल चुका है। कई मतदाता ने कहा, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि मतदान के लिए डीएम उन्हें स्वयं निमंत्रण पत्र भेजेंगे।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोटेदार बाटेंगे निमंत्रण

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह से अबतक निमंत्रण पत्र वितरण की प्रगति जानी। उन्होंने कोटेदारों के जरिए गांव के गली-मोहल्लों में एक-एक घर तक निमंत्रण कार्ड भिजवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निमंत्रण वितरण का पर्यवेक्षण क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी एवं पूर्ति निरीक्षकों से कराने को कहा।

इस रणनीति से घर-घर पहुंचेगा आमंत्रण पत्र

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के माध्यम से आमंत्रण पत्र उनके घरों को भिजवाएं जा रहे है। जबकि शासकीय चिकित्सालयों में आने वाले मरीज़ों को ओपीडी के पर्चे के साथ आमंत्रण पत्र का वितरण भी किया जायेगा। इसी प्रकार नगर निकायों द्वारा सेवित क्षेत्र अन्तर्गत आने वाले घरों में तथा बैंकों द्वारा अपने काउण्टर्स के माध्यम से मतदाता आमंत्रण पत्र का वितरण किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments