Breaking

बुधवार, 20 मार्च 2024

प्रयागराज मंडल में रेलवे स्टेशनों और रेलवे कालोनियों में पानी की निर्बाध आपूर्ति के लिए समन्वय बैठक सम्पन्न


प्रयागराज। प्रयागराज मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक/इन्फ्रा, नवीन प्रकाश की अध्यक्षता में प्रयागराज मंडल कार्यालय के "संकल्प" सभागार में प्रयागराज मंडल में रेलवे स्टेशनों और रेलवे कालोनियों में पानी की निर्बाध आपूर्ति के लिए समन्वय बैठक आयोजित की गयी।  
इस बैठक में प्रयागराज मंडल में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए खराब हंडपंप, नल की टोंटी और संबन्धित संबन्धित सयंत्रों की रिपेयरिंग की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गयी और आवश्यक निर्देश भी जारी किए गए। अपर मंडल रेल प्रबंधक/इन्फ्रा, नवीन प्रकाश ने समन्वय बैठक में कहा की गर्मियों की शुरुआत होने वाली है और पानी की आपूर्ति किसी भी स्टेशन और कालोनी में प्रभावित नहीं होनी चाहिए। इस बैठक में वाटर प्रेशर इनलेट और टोंटी की स्थिति उपयोग के अनुकूल हो इसके लिए विशेषरूप से निर्देश दिये गए।
इस समन्वय बैठक जिन स्थानों पर नई बोरिंग की जरूरत है वहाँ तत्काल कार्य शुरू करने के निर्देश दिये गए, जिन स्थानों पर कार्य शुरू हो चुका है उन सभी कार्यों को पूर्ण करने के लिए समय सीमा निर्धारित की गयी। सभी स्टेशनों पर पाइप के माध्यम से पानी की आपूर्ति करने की कार्य योजना प्रस्तावित की गयी। इस बैठक क्षेत्र में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी अपने क्षेत्र के समस्याओं और जरूरतों के विषय में बताया। कई क्षेत्रों से पंप की क्षमता बढ़ाने, नल की टोंटी की संख्या बढ़ाने और नए स्थानों पर हंडपंप लगवाने के सुझाव मिले।  
इस मीटिंग में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, हिमांशु शुक्ला; वरिष्ठ मंडल इंजीनियर/समन्वय, सीतारम प्रजापति; वरिष्ठ मंडल इंजीनियर/I, अमित कुमार; वरिष्ठ मंडल विधयुत इंजीनियर/सामान्य, कुँवर सिंह यादव; सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, दिनेश कुमार; सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, संजय गौतम; सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, अनिल गुप्ता; वाणिज्य निरीक्षक, राहुल दुबे; वाणिज्य निरीक्षक, आंजनेय रंजन एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments