Breaking

शनिवार, 10 फ़रवरी 2024

भाजपा के लिए वंचित और पिछड़े व्यक्ति तक पहुंचना सिर्फ एक चुनावी वादा नहीं : शिव ओम शर्मा

● भाजपा क्षेत्रीय मंत्री शिव ओम शर्मा ने ग्राम परिक्रमा यात्रा को लेकर आयोजित की प्रेस वार्ता

पुवायां,शाहजहांपुर। भाजपा के क्षेत्र मंत्री शिव ओम शर्मा ने नगर पालिका में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि," भाजपा के लिए वंचित और पिछड़े व्यक्ति तक पहुंचना सिर्फ एक चुनावी वादा नहीं, एक संकल्प है। उन्होंने कहा कि किसान सम्मन निधि, पीएम आवास योजना, जल जीवन मिशन और आयुष्मान भारत जैसी तमाम योजनाएं इस बात की साक्षी हैं कि मोदी सरकार अंतोदय के सिद्धांत पर चल रही है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि गरीब, किसान ,युवा और महिलाओं का समग्र विकास ही राष्ट्र के विकास का आधार है।
 उन्होंने कहा कि 20-25 वर्ष भारत के विकास की यात्रा के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं ,जो 2047 में शताब्दी वर्ष में पूर्ण होगी।
उन्होंने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है। जिसकी अर्थव्यवस्था में किसानों की अहम भूमिका है ।उन्होंने कहा कि विकसित भारत की नींव भी किसान और मजदूर भाई ही रखेंगे।
जिसको को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अंतिम बजट में अनुसंधान और आधुनिक कृषि तकनीक से सरसों ,मूंगफली, तिल, सोयाबीन और सूरजमुखी जैसे तिलहनों में आत्मनिर्भरता हासिल करने की रणनीति बनाने की घोषणा के साथ ही मत्स्य संपदा योजनाओं को भी बल देने का संकल्प लिया है।
उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण )के साथ ही जल जीवन मिशन ,ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जन धन योजना, पीएम किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड ,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना सहित तमाम योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों का कल्याण, उत्थान की दिशा में लगातार कार्यरत है।
अपनी योजनाओं और कार्यों के माध्यम से अन्य कई उपलब्धियां दिन-व-दिन हासिल हो रही हैं
 उन सभी योजनाओं और उपलब्धियां को जन- जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से किसान मोर्चा ,ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ जनपद के निगोही से कर रही है।
इस यात्रा के माध्यम से किसान मोर्चा के कार्यकर्ता 2 लाख से अधिक गांव में किसानों मजदूरों तथा कृषि से जुड़े अन्य वर्गों से संपर्क स्थापित कर द्विपक्षीय संवाद के माध्यम से जुड़ी बाधाओं तथा मोदी सरकार से उनकी आकांक्षाओं को समझेंगे। साथ ही 10 वर्षों में मोदी सरकार द्वारा शुरू हुए किसान कल्याणकारी योजनाओं से उन्हें अवगत कराएंगे।
जिसका शुभारंभ 12 फरवरी को 12:30 बजे मुजफ्फरनगर की मां शाकुंभरी देवी मंदिर प्रांगण शुक्रताल से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजकुमार चाहर द्वारा किया जाएगा।
जिसमें 50,000 से अधिक किसानों के उपस्थित रहने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि यात्रा का शुभारंभ ट्रैक्टर तथा हल आदि यंत्रों का पूजन कर किया जाएगा।
 यात्रा के माध्यम से गांव गरीब और  किसानों से स्थानीय समस्याएं और उनकी आकांक्षाएं जानी जाएगीं।
साथ ही उनका समाधान और सुझाव दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर प्रत्येक जिले में प्रतिदिन पांच गांव में यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें सरपंच ,पूर्व सैनिक ,धर्मगुरु ,स्थानीय डॉक्टर, सेवानिवृत्ति सरकारी कर्मचारी, कृषि व्यापारी ,एफपीओ प्रमुख प्रगतिशील किसान जैविक खेती करने वाले किसान स्थानीय किसान व मजदूर नेताओं और कृषि वैज्ञानिकों जैसे प्रभावशाली व्यक्तियों से संपर्क कर मोदी सरकार की उपलब्धियां को गिनाया जाएगा।
उन्होंने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ संकल्पों को अपनाने का भी अनुरोध किया जायेगा।
नौ संकल्पों में जल संरक्षण ग्राम स्तर पर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना, स्वच्छता अभियान,व  लोकल फार वोकल,घरेलू पर्यटन में वृद्धि, जैविक खेती के बारे में जागरूकता ,बाजार जैसे सुपर फूड की खपत को बढ़ावा देना, जिससे किसानों की आय दोगुनी की जाए ,ग्रामीण खेल और फिटनेस को बढ़ावा देना और आर्थिक रूप से वंचितों की मदद करने के साथ ही ग्राम परिक्रमा अभियान के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए राष्ट्रीय स्तर से जिला स्तर तक तमाम समितियों का गठन किया गया है।
 जिसमें प्रत्येक समिति के संयोजक किसान मोर्चा के अध्यक्ष रहेंगे।
इस अवसर पर किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिनेश अवस्थी , पुनीत शर्मा, सुधीर त्रिवेदी, धर्मेन्द्र शर्मा,कपिल मोहन बाजपेई आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments