Breaking

गुरुवार, 8 फ़रवरी 2024

माघ मेले में संगम की रेती पर पहुंचे फिल्मी सितारे राजपाल यादव

● माघ मेले में पूज्य दद्दा जी के शिविर में बन रहे असंख्य पार्थिव शिवलिंग निर्माण संकल्प में संगम की रेती पर पहुंचे फिल्मी सितारे राजपाल यादव

प्रयागराज। तीर्थ राज प्रयाग में चल रहे माघमेला क्षेत्र में गृहस्थ संत पूज्य बड़े भैया डॉ अनिल शास्त्री जी के सानिध्य में असंख्य पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्य का आयोजन हर रोज़ संगम की रेती पर हो रहा है। धर्म और आस्था की नगरी प्रयागराज में वैसे तो पूरे वर्ष धार्मिक आयोजनों के अनुष्ठान का सिलसिला जारी रहता है लेकिन माघ मेले की बात करें तो संगम में डुबकी लगाने वाले श्रद्धालु पूरे सात दिनों तक पूज्य गुरुदेव पंडित देव प्रभाकर शास्त्री दद्दाजी के शिविर में बालू के कणों का पार्थिव शिवलिंग बनाकर शिव की भक्ति में रमें नजर आते हैं ऐसे में फिल्म अभिनेता राजपाल यादव दद्दा जी के शिविर में पार्थिव शिवलिंग का निर्माण कर मोक्षदायिनी मां गंगा जमुना अदृश्य सरस्वती के तट पर संगम में डुबकी लगाते हैं माघ मेले में आए फ़िल्म अभिनेता राजपाल यादव ने सुबह गंगा स्नान करने के बाद दद्दा जी के शिविर में पार्थिव शिवलिंग का निर्माण बनाया गया हैँ। और शिवलिंग का निर्माण विसर्जन किया गया हैँ। डॉ अनिल शास्त्री जी से आशीर्वाद लिए। राजपाल यादव जी नें कहा कि संगम क्षेत्र की छटा निराली है, प्रयागराज संगम उनकी साँसो में हैँ। दिल कि धड़कनो में प्रयागराज संगम बसता हैँ। पूज्य गुरुदेव दद्दा जी से जुड़ा जिन्होंने सदैव जीवन जीने के तरीके को तनाव मुक्त होकर कैसे जीते हैं उस पर ज्ञान मिला दद्दा जी की प्रेरणा ही उन्हें हर बार संगम की रेती खींच लाती है। माघमेला सेक्टर नंबर 5 में स्थित शिविर में पहुंचे और पूज्य गुरुदेव पंडित देव प्रभाकर शास्त्री "दद्दा जी" पूज्य जिज्जी की असीम कृपा से पूज्य बड़े भैया डॉ अनिल शास्त्री जी के सानिध्य में जहां दद्दा जी शिष्य मंडल भारतवर्ष, शिव भक्तों के द्वारा हजारों पार्थिव शिवलिंगो का निर्माण व रुद्राभिषेक का कार्यक्रम किए जा रहे हैं,अभिनेता राजपाल यादव ने पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया जिसमें दद्दा जी शिष्य मंडल द्वारा बने हज़ारों पार्थिव शिवलिंग शाम को एक साथ मां गंगा जी में विसर्जित किए गए।
देश के जाने माने गृहस्थ संत पूज्य पंडित देव प्रभाकर शास्त्री (दद्दा की) की स्मृति में प्रतिवर्षनुसा इस वर्ष भी उनके दद्दा जी के बड़े पुत्र गृहस्थ संत पूज्य डॉ अनिल शास्त्री जी के सानिध्य में अनिल शास्त्री जी ने बताया हैं कि दद्दा जी शिष्य मंडल प्रयागराज एवं भारतवर्ष के सहयोग से रामलीला मंचन के साथ संगम की रेती पर असंख्य पार्थिव शिवलिंग निर्माण का महायज्ञ एवं महारुद्राभिषेक का आयोजन किया जा रहा। शिविर के वरिष्ठ गुरु भाई संयोजक संतोष शुक्ला और मीडिया प्रभारी सनी केशरी नें बताया कि प्रयागराज दद्दा शिष्य मंडल पंडाल में डॉ० अनिल शास्त्री जी के सानिध्य में इस कार्यक्रम में प्रयागराज शिष्य मंडल के क्षेत्रीय श्रद्धालुओं के साथ फिल्म अभिनेता राजपाल यादव मौजूद रहे। इस मौके पर तमाम दद्दा जी के तमाम गुरु भाई मौजूद रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments