Breaking

सोमवार, 12 फ़रवरी 2024

माध मेला में असंख्य पार्थिव शिवलिंग बनें गृहस्थ संत डॉ अनिल शास्त्री जी के सानिध्य में

प्रयागराज संगम माध मेला सेक्टर 5 में पूज्य गुरुदेव पूज्य गृहस्थ संत पंडित देव प्रभाकर शास्त्री ( दद्दा जी ) पूज्य गुरु माता "जिज्जी जी" की स्मृति में गृहस्थ संत डॉ. अनिल शास्त्री ( बड़े भैया ) के सानिध्य में माध मेला दद्दा जी के शिविर में रविवार को समापन 7 दिवसीय असंख्य पार्थिव शिवलिंग निर्माण का आयोजन महारुद्राभिषेक, हवन पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुआ। शिव भक्त शिवलिंग निर्माण पर महादेव को प्रसन्न करने में लगे रहें। शिवलिंग निर्माण एवं अभिषेक कर उनका विसर्जन संगम में किया गया। बड़ी संख्या में भक्तों ने शिवलिंगों का निर्माण अभिषेक कर हवन किया।
पूज्य गृहस्थ संत डॉ. अनिल शास्त्री ( बड़े भैया जी ) ने कहा कि प्रयागराज में यज्ञ के सफल आयोजन पर सभी का आभार  प्रकट किया पूज्य बड़े भैया अनिल शास्त्री ने प्रयागराज संगम माध मेला महायज्ञ के सफल आयोजन के लिए दद्दाजी शिष्य मंडल भारतवर्ष के गुरु जी और भाइयों माताओं बहनों के सहयोग समर्थन पर आभार प्रकट किया है।पूज्य गृहस्थ संत अनिल शास्त्री ने बताया कि दद्दा जी का मानना था कि जीवन के लिए पार्थिव को जानना जरूरी है। उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया था कि नमक जब सामने होगा, तभी नमक का स्वाद जाना जा सकता है। इसलिए ईश्वर को प्राप्त करने के लिए ईश्वर के साकार रूप की उपासना आवश्यक है, तभी उसका अनुभव किया जा सकता है। इसीलिए वे पार्थिव शिवलिंग निर्माण करवाते हैं। ईश्वर भक्ति के लिए पार्थिव शिवलिंग निर्माण से अधिक सहज और सरल प्रक्रिया हो ही नहीं सकती है। यही कारण है कि इसे सहजता से लोगों ने स्वीकार किया।
कार्यक्रम की देखरेख की जिम्मेदारी निभा रहे शिविर के वरिष्ठ गुरु भाई संयोजक संतोष शुक्ला और समस्त सभी गुरु भाई और शिष्य मंडल के वरिष्ठ गुरु भाई संतोष शुक्ला ने बताया है कि बेहतर सामंजस्य कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूूर्ण साबित हुआ। कार्यक्रम में पूरे भारतवर्ष से हजारों गुरु भाई एकत्रित हुए सभी गुरु भाइयों का सहयोग मिला आपका यह सहयोग नया विश्वास पैदा करने वाला है पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम हर किसी के दिल में राष्ट्र कल्याण के लिए कुछ करने की प्रेरणा जगाने वाला है। और इसलिए हम जितना आपका आभार व्यक्त करें उतना कम है। मीडिया प्रभारी सनी केशरी नें कहा कि आगामी प्रयागराज संगमनगरी 2025 कुंभ मेला में सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण रुद्राभिषेक, हवन, रामलीला मंचन, एवं भागवत पुराण, गृहस्थ संत डॉ. अनिल शास्त्री जी के  द्वारा अमृत पान का आयोजन होगा।
इस आयोजन में शामिल समस्त गुरु भाई इत्यादि लोग मौजूद रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments