Breaking

बुधवार, 28 फ़रवरी 2024

प्रदेश में खीरी रहा प्रथम, जागरूकता कार्यक्रमों के चलते जिले में दुर्घटनाओं से मृत्यु दर में 18 फ़ीसदी की कमी

● राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह :  गुड वर्क के लिए डीएम-एसपी को मिली शाबाशी, सम्मानित

● एआरटीओ, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी को भी मिला सम्मान

लखीमपुर खीरी 28 फरवरी। जिला सड़क सुरक्षा समिति की नियमित बैठको, सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में कराये गये कार्यों के फलस्वरूप वर्ष 2023 में विगत वर्ष के सापेक्ष सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों की संख्या में 18 फ़ीसदी कमी परिलक्षित होने के परिपेक्ष में खीरी जिले के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा, एआरटीओ आलोक कुमार व अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी अनिल कुमार यादव को प्रदेश स्तर पर अव्वल आने पर सम्मान मिला है।

मंगलवार को राजधानी लखनऊ में परिवहन विभाग, उप्र के तत्वावधान में "राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह" के तहत राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में डीएम-एसपी के पुरस्कार को सूबे के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू से एआरटीओ आलोक कुमार ने ग्रहण करते हुए बुधवार को यह सम्मान डीएम-एसपी को सौपा।

जनपद खीरी में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठकों के नियमित आयोजन एवं सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में कराये गये कार्यों के फलस्वरूप वर्ष 2023 में विगत वर्ष के सापेक्ष सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों की संख्या में 18 फ़ीसदी कमी परिलक्षित हुई है, जो उल्लेखनीय है।प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू ने  परिवहन विभाग, उप्र सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में किए प्रयासों एवं कार्यों की भूरि-भूरि सराहना व प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इसके लिए जनपद के एसपी गणेश प्रसाद साहा, समिति सहसचिव एआरटीओ (प्रवर्तन) आलोक कुमार, सचिव/अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग खंड 3 अनिल कुमार यादव की भी इस उल्लेखनीय योगदान के लिए सराहना करते हुए सम्मान पत्र जारी किया। 

*प्रदेश में खीरी रहा प्रथम, दुर्घटनाओं से मृत्यु दर में 18 फ़ीसदी की कमी*
परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि वर्ष 2023 के सड़क दुर्घटनाओं के आकड़ों का विश्लेषण में यह प्रकाश में आया कि प्रदेश में मृतकों की संख्या में विगत वर्ष 2022 के सापेक्ष जनपद लखीमपुर खीरी में 18% इटावा में 17.2%, महोबा में 16.5%, हमीरपुर में 11.1% एवं रामपुर में 9.9% की कमी की उपलब्धि प्राप्त की है। इस प्रकार इन जनपदो में मृतकों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी अंकित करने के साथ-साथ वर्ष 2023 में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठकें भी प्रत्येक माह में नियमित रूप से आयोजित की गयी हैं। परिवहन विभाग ने उपरोक्त उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए इन जनपदों के जिलाधिकारीगण, जो जिला सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष भी है, को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया था। इसी क्रम में उपरोक्त जनपदों के डीएम, एसपी, अधिशासी अभियन्ता, पीडब्लूडी (सचिव) व एआरटीओ (प्रवर्तन)/सहसचिव को भी इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments