Breaking

शनिवार, 6 जनवरी 2024

हाथों पर मेहंदी से उकेरे अपना चेहरा, देखें डिजाइंस

 हाथों में मेहंदी रचाने का शौक हर महिला को होता है और इसी लिए हर बार मेहंदी लगाने के लिए महिलाएं नई-नई डिजाइंस की तलाश में रहती हैं। वैसे तो मेहंदी आर्ट में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइंस मिल जाएंगी, मगर मेहंदी डिजाइंस में आ रहे नए ट्रेंड की बात की जाए, तो फेस मेहंदी डिजाइंस आजकल काफी लोकप्रिय हो रही हैं और सेलिब्रिटीज से लेकर आम महिलाएं भी अब आपने हाथों पर जब मेहंदी लगवाती हैं, तो अपनी या अपने पति की तस्‍वीर बनने का शौक जाहिर कर देती हैं।
हालही में हमने बहुत सारी सेलिब्रिटीज को फेस मेहंदी लगवाते हुए देखा है। अब आम महिलाओं में भी यह शौक देखा जा रहा है। यह मेहंदी आप किसी हुनरमंद मेहंदी आर्टिस्‍ट से ही लगवा सकती हैं, जो कला में माहिर हो और सधे हुए हाथों से आपकी तस्‍वीर को हाथों पर उकेर दे। यह मेहंदी खासतौर पर दुल्‍हन के हाथों पर बहुत जंचती है। तो चलिए आज हम आपको इस मेहंदी डिजाइन के कुछ विकल्‍प दिखाएंगे। अगर आप भी अपने हाथों में फेस मेहंदी लगवाना चाहती हैं, तो इन विकल्‍पों से आइडिया ले सकती हैं। अगर आप जल्‍द दुल्‍हन बनने जा रही हैं और अपने हाथों में दुल्‍हा-दुल्‍हन वाली मेहंदी लगवाने के लिए डिजाइन तलाश रही हैं, तो आपक ऊपर दिखाई गई तस्‍वीर को एक बार गौर से जरूरी देखें। इसमें आपको दुल्‍हा-दुल्‍हन के बहुत खूबसूरत चित्र वाली मेहंदी देखने को मिलेगी। आप इन चित्रों के स्‍थान पर अपनी तस्‍वीर भी बनवा सकती हैं। हां, आप अपनी जो तस्‍वीर बनवाएंगी वो जरूरी नहीं है कि एक्‍यूरेट ही बने, मगर वह तस्‍वीर कहीं न कहीं आपसे रिजेम्‍बल कर रही होगी।
इस तरह की मेहंदी के साथ आप हाथों में मेहंदी की अन्‍य डिजाइन के तौर पर बेल, मोर, जाल और झरोखा भी बनवा सकती हैं। इसे आपके हाथ भरे-भरे नजर आएंगे और हाथ भी खूबसूरत लगेंगे। 
हाथ और पैर के लिए फेस मेहंदी 
मेहंदी आर्ट में जाल वर्क बहुत प्रचलित है। आप हर जान में दुल्‍हा और दुल्‍हन का चेहरा बना सकती हैं। हालांकि, यह आपके या आपके पार्टनर के चेहरे से मेल नहीं खाएगा, मगर यह भी फेस मेहंदी का एक अच्‍छा विकल्‍प है। इस तरह की फेस मेहंदी लगाना ज्‍यादा मुश्किल भी नहीं है और दिखने में भी यह मेहंदी भरी-भरी और अच्‍छी लगती है। आप इस तरह की मेहंदी अपनी शादी में या फिर तीज-त्‍यौहार पर लगवा सकती हैं। आप हथेली के बीच में दूल्‍हा-दुल्‍हन की बड़ी तस्‍वीर और फिर चारों तरफ जाल में दुल्‍हा-दुल्‍हन बनवा कर भी अभी मेहंदी को कंप्‍लीट करा सकती हैं। इस तरह की मेहंदी भारी लुक देती है और सुंदर भी लगती हैं। 
रोमांटिक डेट मेहंदी आर्ट 
ऊपर आप तस्‍वीर में देख सकती हैं कि हाथों में मेहंदी से रोमांटि डेट का सीन बनाया गया है। आप भी इस तरह की मेहंदी डिजाइन को अपनी सगाई पर लगवा सकती हैं। वैसे मेहंदी का शौक रखने वाली महिलाओं को मेहंदी लगावाने के लिए किसी खास आवसर का इंतजार नहीं करना पड़ता है, उन्‍हें जब मौका मिलता है वे हाथों में मेहंदी लगा लेती हैं। अगर आप भी उन्‍हीं में से एक हैं, तो अपनी बर्थ डे या अपने पति की बर्थ डे या फिर आप अपनी मैरिज एनिवरसरी पर भी इस तरह की मेहंदी लगवा सकती हैं। 
आपको अगर इससे अलग कोई रोमांटिक सीन हाथों पर बनवाना है, तो आपको मेहंदी आर्टिस्‍ट से पहले ही इसका डिसकशन करना होगा। आपको आर्टिस्‍ट को बताना होगा कि आप किसी तरह की रोमांटि डेट का सीन हाथों पर बनवाना चाहती है। दरअसल, इस तरह की मेहंदी लगवाने में आपको थोड़ा अधिक समय भी लग सकता है, इसलिए आपको एक सधे हुए हाथ वाला मेहंदी आर्टिस्‍ट ही चुनना चाहिए। साथ ही आप हाथों में एक साथ बहुत कुछ नहीं बनवा सकती हैं, इसलिए आपको पहले ही तय कर लेना चाहिए कि रोमांटिक डेट में आप मेहंदी के माध्‍यम से क्‍या-क्‍या दिखाना चाहती हैं। आप एक हाथ पर भी इस तरह की आर्ट करवा सकती हैं और दोनों हाथों को मिला कर भी अपना सीन मेहंदी के माध्‍यम से कंप्‍लीट करा सकती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments