Breaking

मंगलवार, 19 दिसंबर 2023

दिव्यांग बच्चों की खास प्रस्तुति पर मंत्रमुग्ध हुआ उपस्थित जनसमूह, करतल ध्वनि से गूंजा प्रांगण

● दिव्यांग बच्चों ने खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखाई प्रतिभा, डीएम ने किया पुरस्कृत

● जनपदीय समेकित खेल-कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों की खास प्रस्तुति पर बजीं तालियां

लखीमपुर खीरी 19 दिसंबर। मंगलवार को अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन सशक्तिकरण के उपलक्ष्य में समग्र शिक्षा (माध्यमिक) के अन्तर्गत जनपद स्तरीय समेकित खेल-कूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का धर्मसभा इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजन हुआ। इसमें चिन्हित
नामांकित व समाज की मुख्य धारा में जुड़ चुके दिव्यांग बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। उनकी प्रतिभा देख लोगों ने दांतो तले उंगली दबा ली।

कार्यक्रम का प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह, सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी (माध्यमिक एवं समग्र शिक्षा) जीएस पांडेय, के साथ दीप जलाकर व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने बच्चों से कहा, 'आप स्वयं हीरो हैं। इसलिए अपने को किसी से कम न समझे मेहनत और लगन के साथ पढ़कर अपने भविष्य को उज्जवल बनाएं।' प्रतियोगिता से बच्चों का शारीरिक व बौद्धिक विकास होता है। दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस उसे तराशने की जरुरत है। डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताते हुए प्रतियोगिता में शामिल बच्चों का मनोबल बढ़ाया। इस प्रतियोगिता में जनपद के समस्त विकास खण्डों से आये दिव्यांग छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments