Breaking

मंगलवार, 12 दिसंबर 2023

खीरी के रुकुन्दीपुर पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, हुआ जोरदार स्वागत

लखीमपुर खीरी 12 दिसंबर। मंगलवार को नोडल अफसर बीडीओ आलोक वर्मा की अगुवाई में "विकसित भारत संकल्प यात्रा" तहसील व ब्लॉक लखीमपुर के ग्राम रुकुंदीपुर पहुंची, जहा ग्राम प्रधान बृजेश वर्मा, सचिव प्रेम प्रकाश की अगुवाई में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा कर यात्रा का जोरदार स्वागत किया।

यात्रा पहुंचने पर रुकुंदीपुर गांव में भव्य कार्यक्रम हुआ। इस दौरान एलईडी स्क्रीन के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से सीएम योगी आदित्यनाथ से वर्चुअली बातचीत कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग हुई, जिसको विधायक मंजू त्यागी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, ब्लॉक प्रमुख दिव्या सिंह, विश्वनाथ सिंह, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, अंबरीश सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों, जनपदीय अफसरों संग देखा और सुना। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक श्रीनगर मंजू त्यागी ने डीएम, एसपी, सीडीओ, अन्य जनप्रतिनिधियों के संग दीप जलाकर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

विधायक मंजू त्यागी ने कहा कि पिछले साढ़े नौ सालों के अंदर भारत ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया है। पीएम के नेतृत्व में नए भारत का दर्शन हो रहा है। नया भारत वैश्विक स्तर पर भारतवासियों के गौरव को बढ़ाता है। सबका साथ सबका विकास के ध्येय के अनुरूप योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव सब तक पहुंच रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार कमजोर वर्ग को ताकतवर बनाने के लिए संकल्पित होकर काम कर रही है। हर गांव तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंच रही। जो योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लाभार्थी के अनुभवों को भी ग्रामीणों के साथ साझा कर रही।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान शासन की योजना से लाभान्वित लाभार्थी मेरी कहानी मेरी जुबानी से अन्य लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। यात्रा के दौरान ही पात्र लोगों को योजनाओं से जोड़ा भी जा रहा है। मोदी जी का गारंटी रथ सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली की गारंटी देने आपके पास आया है। खीरी में यह यात्रा सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है। सरकार आपके लिए काम ही नहीं कर रही बल्कि देश और देश के लोग कैसे आगे बढ़े, उनके जीवन में बदलाव आए और उनके सम्मान में वृद्धि हो इसको लेकर पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही।

कार्यक्रम के अंत में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताते हुए कहा कि यात्रा का उद्देश्य शासकीय योजनाओं का घर-घर तक पहुंचाना है। विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए सरकार के साथ आमजन की सहभागिता जरूरी है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंचे, जिसे साकार करने में यह यात्रा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। 

*स्टालों का किया अवलोकन, बच्चों को कराया अन्नप्राशन*
विधायक मंजू त्यागी ने डीएम, एसपी के साथ कार्यक्रम स्थल पर लगी प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों के स्टालों का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने तीन टीवी रोगियों को पोषण पोटली, चार लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड, सैम श्रेणी के दो बच्चों को सुपोषण किट, दो छह माह के शिशुओं का अन्नप्राशन एवं दो गर्भवती धात्री महिलाओं की गोद भराई की। "मेरी कहानी मेरी जुबानी" के तहत जन प्रतिनिधियों एवं अफसरो ने आवास योजना, समूह की महिलाएं, आयुष्मान कार्ड धारक, पीएम किसान सम्मान निधि, उज्जवला के लाभार्थी, मुफ्त राशन के लाभार्थियों से योजनाओं का फीडबैक लिया। बताते चले कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाने वाली तस्वीरों से सुसज्जित सूचना, संचार, शिक्षा का संगम बना आईईसी रथ उपस्थित जनमानस के आकर्षण का केंद्र बनी और पीएम के कटऑउट संग सेल्फी खिंचाने की होड़ लगी रही।

इनकी रही मौजूदगी :
सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख दिव्या सिंह, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, अंबरीश सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि विश्वनाथ सिंह, पीडी एसएन चौरसिया, डीसी मनरेगा विपिन कुमार चौधरी, डीडी कृषि अरविंद मोहन मिश्रा डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, डीपीओ भारत प्रसाद, बीडीओ आलोक वर्मा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments