Breaking

मंगलवार, 12 सितंबर 2023

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर निशाना हमें भारत पर कोई एतराज नहीं है, लेकिन राजघाट जाने को लेकर भी दिया बयान

 इंडिया या भारत नाम विवाद पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोमवार (11 सितंबर) को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इस मुद्दे का हवाला देते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''हमें भारत (नाम) पर कोई ऐतराज नहीं, लेकिन संविधान में बिना संशोधन के इंडिया को हटाना असंवैधानिक और गलत होगा।'' उन्होंने महात्मा गांधी के स्मारक स्थल राजघाट को लेकर भी बयान दिया।मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, ''दो अक्टूबर को हम प्रार्थना करने के लिए राजघाट जा सकते हैं, कोई हमें नहीं रोक सकता.'' इसी के साथ सीएम ममता ने कहा दिल्ली पुलिस राजघाट पर जाने के लिए अनुमति देने वाली कौन होती है।सीएम ममता बनर्जी ने और भी कई मुद्दों पर अपनी बात कही। टीएमसी नेता और अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर सीएम ममता ने निशाना साधा।
ईडी ने 13 सितंबर को अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए के लिए बुलाया है। सीएम ममता ने कहा कि यह राजनीतिक प्रतिशोध है, अभिषेक के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, उन्हें परेशान किया जा रहा है।
चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर दिया बयान तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख और आंध प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी को लेकर भी सीएम बनर्जी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, ''चंद्रबाबू नायडू को जो गिरफ्तार किया गया है वो मुझे पसंद नहीं आया... चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी प्रतिशोधात्मक लग रही थी।''चंद्रबाबू नायडू को शनिवार (9 सितंबर) की सुबह कथित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था। 14 दिन की न्यायिक हिरासत मिलने के बाद फिलहाल वह जेल में हैं। इसके अलावा सीएम ममता ने वन नेशन और वन इलेक्शन के मुद्दे पर कहा कि वह पहले इसे समझेंगी फिर कुछ कहेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments