Breaking

बुधवार, 2 अगस्त 2023

इन पक्षियों का घर में आना होता है बेहद शुभ, भरभराकर बरसता है धन

 सनातन धर्म में पशु-पक्षियों को भी बहुत महत्‍व दिया गया है और उनकी पूजा भी की जाती है. ये पशु-पक्षी सौभाग्‍य, समृद्धि और सुख देते हैं. घर में कुछ विशेष पक्षियों का आना किस्‍मत चमका देता है। पशु-पक्षियों की भी पूजा की जाती है। माना जाता है कि कुछ खास पशु-पक्षी बेहद शुभ होते हैं और उनकी पूजा करना, सेवा करना जीवन में सुख-समृद्धि देता है. वास्‍तु शास्‍त्र में इन पशु-पक्षियों से जुड़े शुभ-अशुभ संकेत भी बताए गए हैं. आज हम पक्षियों से जुड़े कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं जो बहुत लाभ देते हैं। इन पक्षियों का घर में आना बहुत शुभ माना जाता है। घर में तोता आने का मतलब : वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में अचानक तोता आ जाए तो यह बहुत शुभ होता है. तोते का आना अचानक धन लाभ होने का पूर्व संकेत है।
घर में उल्लू आने का मतलब: उल्‍लू माता लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. यदि घर में उल्‍लू आ जाए या घर के आसपास भी उल्‍लू नजर आ जाए तो यह आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ संकेत है। उल्‍लू का दिखना अपार धन, सुख-समृद्धि दिलाता है।
घर में चिड़िया का घोंसला बनाने का मतलब: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में चिड़िया का घोंसला बनाना बहुत शुभ होता है. यह घर में सुख-सौभाग्‍य और समृद्धि लाती हैं. घर में चिड़िया का घोंसला बनाना संकेत है कि आपके घर में जल्द ही खुशियां आने वाली है।घर में कौवे का आना: घर में कौवे का आना भी बहुत शुभ माना जाता है. यह बताता है कि आपके घर मेहमान आने वाला है।घर में नीलकंठ का आना: वैसे तो नीलकंठ पक्षी कम ही नजर आता है लेकिन इस पक्षी का दिखना बेहद शुभ होता है. यदि नीलकंठ आपके घर पर आकर बैठ जाए तो मान लीजिए कि आपकी लॉटरी लग गई है. वहीं दशहरे के दिन नीलकंठ का घर के आसपास भी आना आपको अपार धन, दौलत, सौभाग्‍य दिला सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments