Breaking

रविवार, 27 अगस्त 2023

पीएम मोदी काशीवासियों को एक बार फिर विकास की सौगात देंगे, 60 अटल विद्यालयों का करेंगे लोकार्पण,,,।

वाराणसी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी व प्रदेशवासियों को एक बार फिर विकास की सौगात देंगे। सितंबर अंत तक काशी से प्रदेश के 60 अटल विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। 
पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास भी करेंगे। साथ ही फुलवरिया फोरलेन को जनता को समर्पित करेंगे। नमो घाट के दूसरे और तीसरे फेज के काम का लोकार्पण भी संभव है। फुलवरिया फोरलेन का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने ही किया था। अब फोरलेन का ज्यादातर हिस्सा बनकर तैयार है। एक लेन से वाहनों का आवागमन हो रहा है। दूसरे लेन पर कुछ काम बचा है। इसे सितंबर के दूसरे सप्ताह तक पूरा करने का लक्ष्य है। यह फोरलेन शहर के प्रमुख क्षेत्रों को आपस में जोड़ेगी। बाबतपुर एयरपोर्ट जाना भी आसान हो जाएगा। दोनों लेन चालू होने के बाद जाम की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद जताई गई है।प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर अटल आवासीय विद्यालय बन गए हैं। दाखिला प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही कक्षाएं चलेंगी। इससे पहले ही प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण कराने की तैयारी है। 
इसी तरह वाराणसी के गंजारी में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास होगा। इसकी तैयारी में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही बीसीसीआई की टीम जुटी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments