Breaking

बुधवार, 26 जुलाई 2023

जिला उद्योग बंधु : व्यापारियों की समस्याओं का समय से कराएं निस्तारण : डीएम खीरी

लखीमपुर खीरी 26 जुलाई। कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने की। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद के उद्यमियों, व्यापारियों एवं निर्यातकों से संबंधित जो भी समस्याएं आएं उनका निस्तारण समय से किया जाए। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। समस्याओं के तत्परतापूर्वक निदान से उद्यमियों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ता है। व्यापारियों द्वारा उठाई समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदनों के संदर्भ में संबंधित विभागों से पूछताछ कर कारण जाना एवं जल्द ही निस्तारण के निर्देश दिए। उद्यमियों अपनी समस्या के संबंध में प्रशासन को जानकारी देकर निदान करा सकते हैं।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बैठक की आवश्यकता व प्रासंगिकता पर विस्तार से अपने विचार व्यक्त किए। उद्यमियों के हर समस्या के निदान हेतु प्रशासन तत्पर है। उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने गत बैठक में हुए निर्णयों के अनुपालन की जानकारी दी। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदन पत्रों, विभाग द्वारा संचालित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम, एमवाईएसवाई, ओडीओपी वित्तपोषण सहित रोजगारपरक योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। बैठक की शुरुआत में उपायुक्त (उद्योग) संजय सिंह ने गत बैठक में लिए गए निर्णय की अद्यतन प्रगति बताइ। 

बैठक में अफसरों के समक्ष उद्यमियों ने विद्युत की अघोषित कटौती एवं जीएसटी के संबंध में कुछ समस्याएं का मुद्दा उठाया। व्यापारियों की इन समस्याओं के लिए डीएम ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया।

उद्योग बंधु की बैठक में उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने बताया कि जिले के उद्यमी उद्यम प्रोत्साहन स्कीम, निवेश एवं एम यू के संबंध में उद्यमी मित्र वर्तिका सक्सेना के मोबाइल नंबर 9151803986 पर किसी भी कार्य दिवस में प्रातः 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
इस अवसर पर एएसपी नेपाल सिंह, सीओ सिटी संदीप सिंह, एएलसी एके सिंह, डीसीओ वेद प्रकाश सिंह डीएचओ मृत्युंजय कुमार, असिस्टेंट कमिश्नर राज्य कर/एस-जीएसटी अरुण यादव, ललित उपाध्याय, ईओ संजय कुमार, ईई विद्युत शैलेंद्र यादव, उद्यमी मित्र वर्तिका सक्सेना, विधिक माप विज्ञान के वरिष्ठ निरीक्षक जेपी वर्मा, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के चेयरमैन दीपक अग्रवाल, उद्यमी धर्म चंद्र जैन, बलरामपुर चीनी मिल्स यूनिट गुलरिया के प्रतिनिधि अविनेश कुमार मिश्र, सहित बड़ी संख्या में उद्यमी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments