Breaking

रविवार, 16 जून 2024

जीत के बाद पीएम मोदी का यूपी-बिहार का पहला दौरा,इस दिन काशी में किसानों को देंगे बड़ा तोहफा

वाराणसी।देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी 18 जून को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं।पीएम मोदी मेहंदीगंज में जनसभा और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।इसके अलावा पीएम बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन करेंगे। पीएम मां गंगा की आरती में भी शामिल होंगे।
इन कार्यक्रमों के बाद पीएम मोदी काशी में ही रात्रि विश्राम करेंगे। 19 जून को पीएम बिहार के दौरे पर निकल जाएंगे. यहां पीएम सुबह 10 बजे नालंदा यूनिवर्सिटी कैंपस का उद्घाटन करेंगे।
दरअसल वाराणसी से तीसरी बार जीत दर्ज करने के बाद पीएम मोदी का यह यूपी बिहार का पहला दौरा है। 18 जून को पहले पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। यहां किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेने का समय शाम सवा चार बजे प्रस्तावित है।पीएम किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे।इसके बाद शाम सवा छह बजे पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन करेंगे।शाम सात बजे पीएम दशाश्वेमेध घाट पर गंगा आरती में हिस्सा लेंगे।इसके बाद पीएम काशी में ही रात्रि विश्राम करेंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। सीएम ने पीएम मोदी के काशी आगमन की तैयारियों का जायजा लिया। बता दें कि पीएम के आगमन को लेकर भाजपा और प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी क्रम में सीएम काशी में तैयारियों जायजा लेने पहुंचे थे।जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने सबसे पहले मेहंदीगंज में पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इसके बाद सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक करके वाराणसी और आसपास के जिलों में जारी विकास कार्यों की समीक्षा की।इस दौरान सीएम ने विकास की सभी परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments