Breaking

शनिवार, 29 जून 2024

खीरी : 20 मेधावी छात्र-छात्राओं को मिला प्रशस्ति-पत्र, मेडल, डेमो चेक व टैबलेट

डीएम, विधायक के हाथों सम्मान पाकर खुशी से झूम उठे मेधावी

डीएम ने दिए सफलता के टिप्स और बधाई

लखीमपुर खीरी 29 जून। खीरी में शनिवार का दिन टॉपर विद्यार्थियों के लिए खास रहा। जिला प्रशासन की ओर से विकास भवन सभागार में यूपी बोर्ड परीक्षा के मेधावी विद्यार्थियों का भव्य अलंकरण समारोह आयोजित हुआ, जिसमे मेधावियों को प्रोत्साहन राशि की डेमो चेक के साथ ही एक-एक टैबलेट और मेडल भी प्रदान किया।

माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने विधायक विनोद शंकर अवस्थी, सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ दीप जलाकर, मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत में डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ।

डीएम और विधायक धौरहरा ने प्रदेश स्तर की टॉप टेन सूची में अपना नाम दर्ज कराने पर 
इंटरमीडिएट में छठा स्थान प्राप्त करने वाले सचिन कुमार वर्मा, आठवां स्थान प्राप्त करने वाले अक्षत पांचाल को एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि का डेमो चेक, एक टैबलेट सहित मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। वहीं जिले के सर्वोच्च 10 स्थान प्राप्त करने वाले मेधावियों बच्चों को सम्मानित किया।

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के संकल्प के अनुसार प्रदेश में शुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई नकल विहीन परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने मेधावियो के साथ उनके गुरुजन व अभिभावकों को बधाई दी। अपनी ऊर्जा के अनुरूप मेहनत करते हुए जिले और राष्ट्र का गौरव बढ़ाएं। मेधावी बच्चों से अन्य बच्चे प्रेरणा लें। मन लगाकर पढ़ाई करें। कभी भी कठिन परिश्रम से मुंह न मोड़ने की सीख देते हुए कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति व कठिन परिश्रम के सहारे कोई भी समाज मे मनचाहा मुकाम हासिल कर सकता है। छात्र-छात्राओं को सीख दी कि हमेशा सकारात्मक सोच के साथ अपने लिए बड़ा लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिए पूरी शिद्दत के साथ जुट जायें। 

विधायक विनोद शंकर अवस्थी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि हमेशा कोशिश करने वालों की ही जीत होती है। कम्पटीशन युग में अपने को कड़ी मेहनत के लिए तैयार करें। सभी मेधावी छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बच्चों को नसीहत दी कि आप चाहे जिस भी पद पहुंचे, गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करना ही आपका संकल्प होना चाहिए। सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि  मेधावी छात्र-छात्राओं ने कठिन परिश्रम से बोर्ड परीक्षा को उल्लेखनीय अंकों के साथ उत्तीर्ण कर परिवार व जिले का नाम रोशन किया है। 

*अलंकरण : राजधानी में सीएम से सम्मानित हुई खीरी की स्मृति, बढ़ाया मान*
इंटरमीडिएट में प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त करने वाली जिले की विद्याकुंवरि स्मारक स०वि० म०इ0का0 गोला खीरी की छात्रा स्मृति सिंह को प्रदेश स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि व एक टैबलेट सहित मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

*हाईस्कूल के मेधावी* :
तेजस्वी नारायण शर्मा, कृष्णा गुप्ता, प्रतीक सिंह चौहान, भूमि मौर्य, नैंशी वर्मा, सौरभ वर्मा, आयुष, शिवांश वर्मा, बरखा मिश्रा, अंशिका गुप्ता।

*इंटर के मेधावी*
अभय प्रताप सिंह, वैष्णवी गुप्ता, अनन्या रस्तोगी, अर्पित कुमार सिंह, अंशुल, शुभम वर्मा, भव्या सिंह।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments