Breaking

शनिवार, 25 मई 2024

इग्नू सेंटर, बोकारो में हिंदी फीचर फिल्म "लोहांचल" का संपन्न हुआ मुहूर्त

बोकारो: 23 मई, 2024, बोकारो के सेक्टर 3 में इग्नू‎ सेंटर में हिंदी फीचर फिल्म '*लोहांचल*' का मुहूर्त समारोह आयोजित हुआ। इस अवसर पर फिल्म के कैमरामैन धनंजय कुमार, जो मुंबई से यात्रा करके आए थे, उपस्थित थे। बोकारो के सुप्रसिद्ध निर्देशक *कुमार पांडे* द्वारा निर्देशित 'लोहांचल' को रुद्र केआर बैनर के तहत निर्मित किया जा रहा है और यह फिल्म बोकारो और उसके आसपास के क्षेत्रों से गहराई से जुड़ी कहानी प्रस्तुत करती है।बोकारो और झारखंड के अलावा, फिल्म की शूटिंग मुंबई में भी की जाएगी। इसमें बोकारो के कलाकारों के साथ-साथ बॉलीवुड के प्रमुख नाम भी शामिल होंगे।

निर्देशक कुमार पांडे ने परियोजना के प्रति अपनी उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा, "आज बोकारो के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। हम एक ऐसी नींव रख रहे हैं जो फिल्म निर्माण के क्षेत्र में बोकारो की पहचान स्थापित करेगी। यहाँ के प्रतिभाशाली कलाकारों को सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी।" बोकारो के युवा सामाजिक कार्यकर्ता और रंगमंच कलाकार *राजेश कुमार सिंह और मोहम्मद मेहबूब आलम* ने झारखंड में प्रचुर प्रतिभा को उजागर करते हुए सही मंच की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "यदि यह फिल्म मुंबई से बनकर रिलीज होती है, तो यह स्थानीय कलाकारों को बहुत लाभ पहुंचाएगी और कई लोगों को नई पहचान मिलेगी।"

निर्माता परसनाथ यादव ने अपनी आशावादिता साझा करते हुए कहा, "फिल्म 'लोहानचल' एक मील का पत्थर साबित होगी और इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करेगी।"

इस फिल्म के गीत लिखे हैं कोलकाता के मशहूर कवि, गीतकार "नवीन कुमार सिंह" ने।  उन्होंने बताया कि इस फिल्म से उन्हें बहुत उम्मीदें हैं और श्री कुमार पांडेय के लिए काम करके उन्हें बहुत आनंद आया। 

इस शुभ अवसर पर कई प्रमुख हस्तियाँ उपस्थित थीं, जिनमें राजेश कुमार सिंह, समीर सिंह, मुकेश तिवारी, उत्तिल यादव, अरुण सिंह, अनुपम ओझा, हिमांशु शेखर मिश्रा, श्रवण कुमार झा, मुकेश सिंह, सुधीर सिंघा, ओम प्रकाश तिवारी, रिया देवी, दिनेश शर्मा, धर्मेंद्र सोनी, एल.के. मरांडी, मनोज कुमार, संदीप कुमार महतो, राजा नायक, राजेश महतो, दीपक सिंह, अर्जुन कुमार, राजू नायक, दीपक कुमार, ऋतिक कुमार और दिनेश पासवान शामिल थे। 'लोहानचल' का शुभारंभ बोकारो और झारखंड की समृद्ध प्रतिभा को एक बड़े सिनेमाई मंच पर प्रस्तुत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments