Breaking

मंगलवार, 2 अप्रैल 2024

Lmp : प्रशिक्षण में टीमों ने सीखीं चुनावी बारीकियां

लखीमपुर खीरी 01 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, निर्विघ्न एवं निष्पक्ष संपन्न करने के उद्देश्य से जिले में कार्यरत 24 उड़नदस्ता टीमो की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने 24 नई उड़नदस्ता टीमों को भी फील्ड में उतारा है, जिन्हें आज प्रशिक्षित किया गया।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में जिले में गठित नई 24 उड़नदस्ता टीमो का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ। प्रशिक्षण में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने को विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों को प्रशिक्षित किया। निर्वाचन के दौरान उत्पन्न होने वाली चुनौतियों पर बारीकियां भी बताईं। चुनाव से संबंधित विभिन्न एप यथा ईएसएमएस, सी विजिल ऐप के बारे संचालन को बताया। 

सीडीओ अनिल कुमार सिंह और उप जिला निर्वाचन अधिकारी, एडीएम संजय कुमार सिंह ने टीमों को उनके कार्य दायित्व बताते हुए कहा कि सौंपे गए दायित्वों का सजगता, सतर्कता व विवेकपूर्ण तरीके से निर्वहन करें। वरिष्ठ कोषाधिकारी अमित कुमार राय ने बताया कि चुनाव से संबंधित एमसीसी तथा नगदी शराब (लीकर) आदि से संबंधित विभिन्न फॉर्मेट को अंकित किए जाने का प्रशिक्षण दिया गया। चुनाव के दौरान वर्जित संदेहास्पद सामग्री को पकड़ने एवं सीज करने की प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments