Breaking

गुरुवार, 18 अप्रैल 2024

प्रयागराज थाना शाहगंज के लॉज में रह रही महिला पुलिसकर्मी के साथ पुरुष पुलिस कर्मी की मिली लाश एक की बड़ी बेड पर पर तो दूसरी फांदे पर लटकती नज़र आई

प्रयागराज। के थाना शाहगंज क्षेत्र के मिनहाजपुर इलाके में स्थित ताहा के लाज में हुई घटना ने समाज को हिला दिया। वहां किराए पर रह रही महिला आरक्षी के कमरे में महिला आरक्षी के साथ पुरुष सिपाही की लाश मिली। इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर भी देखा जा रहा है।
घटना  शाम 5 बजे के आस पास की बताई जा रही, घटना की सूचना पुलिस को मिली। सूचना के अनुसार, दो पुलिस कर्मियों ने आत्महत्या कर ली थी, और दरवाजा अंदर से बंद था। मिली सूचना के बाद, स्थानीय पुलिस के साथ पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां महिला और पुरुष सिपाही मृत अवस्था में थे।
दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण पुलिस को दरवाजा खोलने में कठिनाई हुई, और ग्राइंडर मशीन की मदद से ही दरवाजा खोला गया। जब दरवाजा खोला गया, तो महिला आरक्षी बेड पर मृत अवस्था में और पुरुष सिपाही रस्सी के फांदे से लटका देखा गया।मौके पर पहुंचे पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि महिला आरक्षी 2020 बैच संगम क्षेत्र के पर्यटन थाने में तैनात थी जो कानपुर की रहने वाली है जबकि पुरुष आरक्षी सीओ पेसी कार्यालय में तैनात था जिसका गृह जनपद मथुरा है।पुलिस द्वारा की गई प्राथमिक जांच में पता चला कि पुरुष सिपाही ने रस्सी के फंदे से लटक कर आत्महत्या की है। इसके विपरीत, महिला आरक्षी की मौत की जांच अभी बाकी है। मोबाइल फोन में कुछ चैट्स मिले हैं जिससे प्रतीत होता है कि पुरुष और महिला आरक्षी के बीच कुछ घटित होने के बाद ही महिला आरक्षी की हत्या हुई हो सकती है, और फिर पुरुष सिपाही ने आत्महत्या कर ली। इस मामले को और गहराई से जांचने के लिए, फॉरेंसिक टीम द्वारा मृतकों की जांच की गई , डेडबाडी को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजने का भी प्रबंध किया गया है। महिला आरक्षी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला आरक्षी के मौत का कारण क्या हैं।मौके पर उपस्थित थे भारी पुलिस बल के साथ डीसीपी नगर दीपक भूकर, एसीपी कोतवाली, और एसीपी सिविल लाइंस। घटना के सभी पहलुओं की गहराई से जांच की जा रही है और न्यायिक कार्रवाई के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments