Breaking

रविवार, 28 अप्रैल 2024

लखीमपुर / मतदाता जागरूकता के लिए सद्भावना क्रिकेट मैच का हुआ आयोजन

● डीपीआरओ-11 ने सनराइजर्स लखीमपुर को दी 34 से शिकस्त

लखीमपुर खीरी 28 अप्रैल। "मतदाता जागरूकता सद्भावना क्रिकेट मैच" पंचायती राज व ग्राम्य विकास महकमे की DPRO-11 व सनराइजर्स लखीमपुर के मध्य मैच (20 ओवर का) लालपुर राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम खेला गया, जिसमे डीपीआरओ-11 ने सनराइजर्स लखीमपुर को 34 से हरा दिया। इस मैच में मुख्य विकास अधिकारी, 29_धौरहरा के रिटर्निग अफसर अनिल कुमार सिंह ने भी शिरकत की।

पहले खेलते हुए DPRO-11 ने 20 ओवर में 194/4 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स ने 17 ओवर में 160 रन पर आलआउट हो गई। डीपीआरओ-11 की तरफ से ओपनर अभय अरोड़ा ने शानदार शतक बनाया तथा सुनील पंकज व प्रभात वर्मा ने 28 और 31 रन का योगदान दिया। अभय अरोड़ा से 04 विकेट और विवेक सिन्हा ने तीन विकेट लिए। खास बात यह है कि डीपीआरओ सौम्यशील ने पहला विकेट तब दिलाया, जब उनकी टीम  जीत की सभी उम्मीदे खो चुकी थीं।

टीम सनराइजर्स की ओर से खंड विकास अधिकारी महावीर सिंह ने 45 रन का योगदान किया। चन्द्र प्रकाश को अच्छी बॉलिंग के लिए बेस्ट बॉलर का पुरस्कार मिला। वही मैन आफ द मैच अभय अरोड़ा को नवाजा गया। इस दौरान लगभग 400 दर्शक, 30 बच्चे उपस्थित रहे। टीम DPRO-11 के कप्तान डीपीआरओ सौम्य शील सिंह और सनराइजर्स के कप्तान अमित गौतम रहे।

ज़िले में निष्पक्ष,शांतिपूर्ण व पारदर्शी निर्वाचन प्रक्रिया में सहभागी होकर निष्पक्ष व निर्भीक होकर मतदान करने के लिए खिलाड़ियों, युवाओं एवं दर्शकों को शपथ ली। सभी ने आगामी 13 मई को आयोजित चुनाव में स्वयं मतदान करने एवं शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प लिया। मौजूद बच्चों ने अपने पारिवारीजन, पास पड़ोसियों एवं अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित एवं जागरूक करने का संकल्प लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments