Breaking

गुरुवार, 18 अप्रैल 2024

सुबह सबेरे / दैनिक अपडेट 18 अप्रैल 2024

सुबह की बड़ी खबरें...................*

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,आज तीन जिलों के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी,हापुड़, बुलंदशहर और मेरठ शहर का करेंगे दौरा,12.30 बजे बुलंदशहर के झांझर पहुंचेंगे सीएम योगी ,BJP प्रत्याशी महेश शर्मा के समर्थन में जनसभा करेंगे ,मेरठ के सिसौली गांव में रैली को संबोधित करेगें सीएम,बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए मांगेंगे वोट,हापुड़ के रामलीला मैदान में होगी सीएम की चुनावी जनसभा,अतुल गर्ग के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम.

➡लखनऊ- पहले चरण के 8 जिलों में 19 अप्रैल को मतदान,आज पोलिंग बूथों पर पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी,सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर में 19 अप्रैल को मतदान,बिजनौर, नगीना और मुरादाबाद में 19 अप्रैल को मतदान,रामपुर और पीलीभीत में भी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी,सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात.

➡लखनऊ- चौथे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन,चौथे चरण में 13 लोकसभा क्षेत्र में होगा चुनाव,शाहजहापुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर में होगा नामांकन,मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा में होगा नामांकन,कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच में नामांकन होगा,चौथे चरण में नामांकन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है.

➡लखनऊ- आज कई राजनीतिक दलों के नेता बीजेपी ज्वाइन करेंगे,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन करेंगे,आज सुबह 8.45 बजे बीजेपी मुख्यालय में कार्यक्रम.

➡आगरा- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आगरा दौरा आज,भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में रहेंगे मौजूद,राजकुमार चाहर है फतेहपुर सीकरी से भाजपा प्रत्याशी,1 बजे खेरिया सिविल एयरपोर्ट पहुंचेंगे ब्रजेश पाठक,1.10 बजे प्रतापपुर चौराहा रामायण मैरिज होम पहुंचेंगे,2.30 बजे BJP प्रत्याशी के नामांकन के दौरान रहेंगे मौजूद,3 बजे खेरिया सिविल एयरपोर्ट से हिंडन के लिए होंगे रवाना.

➡संभल- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का संभल दौरा आज,बहजोई के मिनी स्टेडियम में 12.05 बजे करेंगे जनसभा,12.05 बजे करेंगे डिप्टी सीएम नामांकन सभा को सम्बोधित,परमेश्वर लाल सैनी के नामांकन में शामिल होंगे डिप्टी सीएम,नामांकन में शामिल होने के बाद 1.50 बजे करेंगे प्रस्थान,बहजोई कोतवाली क्षेत्र के मिनी स्टेडियम में होगी सभा.

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का दौरे का तीसरा दिन आज,सलोन विधानसभा के दर्जनों गांवों में करेंगी जनसंपर्क,लोगों से मुलाकात व पार्टी के आयोजित कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा,संसदीय क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों से मुलाकात करेंगी स्मृति.

➡दिल्ली- पुलिस ने नई दिल्ली इलाके से 28 बाइकर्स पकड़े,बिना हेलमेट खतरनाक तरीके से चला रहे थे बाइक,पूछताछ के दौरान बाइकर्स ने किया खुलासा,रील शूट करने के लिए इलाके में आए थे बाइकर्स,पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी बाइकें जब्त की.
------------------------------------------------------------------------------------

● सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें...................

➡लखनऊ- पीडीए के सहारे कांग्रेस के नेता उतरेंगे मैदान में,दलित पिछड़े,अल्पसंख्यक नेताओं से कराएगी प्रचार ,सपा प्रत्याशियों के लिए भी राहुल,प्रियंका करेंगी जनसभाएं ,यूपी में कांग्रेस के पास 17 और सपा के पास 63 सीटें,मल्लिकार्जुन खड़गे यूपी में अभियान को देंगे धार,पीएल पुनिया और बृजलाल भी यूपी में करेंगे प्रचार,सलमान खुर्शीद और नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेंगे प्रचार,इमरान प्रतापगढ़ी भी सपा,कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार ,छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव प्रचार करेंगे,राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की होंगी सभाएं.

➡लखनऊ- पहले चरण में यूपी की 8 सीटों पर मतदान कल,कल सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान,पोलिंग पार्टियां पोलिंग बूथों पर रवाना की जा रही हैं,पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात हुई,सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर में कल होगा मतदान,बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत में वोटिंग,यूपी की 8 समेत देशभर की 102 सीटों पर कल वोटिंग,पहले चरण में देशभर में 1625 प्रत्याशी मैदान में हैं,8 केंद्रीय मंत्री, 2 पूर्व CM, एक पूर्व गवर्नर मैदान में.

➡लखनऊ- आईपीएल मैच के लिए टिकटों की हो रही कालाबाजारी,LSG-CSK के IPL मैच के टिकटों की कालाबाजारी हो रही,1200 रुपये का टिकट लोगों को 3500 में बेचा जा रहा है,IPL मैच के टिकट बेचने को लेकर दलाल हुए सक्रिय,LSG का क्रू मेंबर बताकर बेच रहे हैं महंगे दारों पर टिकट,टिकट का पेमेंट ऑफलाइन,ऑनलाइन लिया जा रहा है,फीनिक्स पलासियो मॉल के बाहर बिचौलिए हुए सक्रिय.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,भाजपा में अन्य पार्टी के लोगों का विश्वास बढ़ा - पाठक,राहुल-अखिलेश आज तक रैली नहीं कर पाए- पाठक,पूरा विपक्ष सनातन विरोधी है – ब्रजेश पाठक,विपक्ष को खामियाजा भुगतना पड़ेगा – ब्रजेश पाठक,जनता ऐसे लोगों का बायकाट करेगी – ब्रजेश पाठक,ऐसे लोगों का हुक्का-पानी बंद कर देना चाहिए- पाठक.

➡लखनऊ- विधायक इरफान सोलंकी की संपत्तियां होंगी जब्त,इरफान सोलंकी से ED ने की 4 दिन पूछताछ की,महराजगंज जेल में इरफान सोलंकी से पूछताछ हुई,कानपुर, मुंबई की संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी,इरफान सोलंकी की कस्टडी रिमांड मांग सकती है ED.

➡लखनऊ- कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने BJP ज्वाइन की,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने BJP ज्वाइन कराई,कन्नौज के कई सपा नेताओं ने BJP ज्वाइन की,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजीव कटियार BJP में शामिल,प्रदेश भाजपा कार्यालय में ज्वाइनिंग कार्यक्रम.

➡कन्नौज- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कन्नौज दौरा आज,पार्टी कार्यालय में सेक्टर, जोन प्रभारियों के साथ करेंगे बैठक,स्वर्गीय ब्रजेश पाल को देंगे श्रद्धांजलि , परिजनों से मिलेंगे,भूड़पुरवा पहुंच श्रद्धांजलि  देंगे,परिजनों से करेंगे मुलाकात,जिला प्रवक्ता विजय द्विवेदी के घर भी जाएंगे अखिलेश,ठठिया के भदौसी में है विजय द्विवेदी का घर.

➡मथुरा- एसओजी टीम और वृंदावन पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़,मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार,बदमाश तेजवीर और अनमोल गोली लगने से हुए घायल,तीसरे बदमाश मोहित तिवारी की तलाश में जुटी पुलिस,लूट का पर्स, पैसे, मोबाइल और बाइक, तमंचा,कारतूस बरामद,स्कूटी सवार महिला और बच्चे को घायल कर की थी लूट,वृंदावन कोतवाली के पवन हंस हेलीपैड़ के पास हुई मुठभेड़.

➡महराजगंज- भारत-नेपाल सीमा से पकड़ी गई 2 करोड़ की हेरोइन,एसओजी,एसएसबी की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई,संयुक्त टीम के सफल ऑपरेशन में 2 तस्कर गिरफ्तार,चुनाव से पहले एक बार फिर पकड़ी गई नशे की खेप,परसामलिक थाना क्षेत्र के सेवतरी का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- संदिग्ध हालत में खून से लथपथ मिला युवक का शव,मकुंदपुर गांव में गेहूं के खेत में मिला युवक का शव,पीलीभीत जनपद का निवासी बताया जा रहा युवक,पुलिस के अनुसार जंगली जानवर का हुआ शिकार,मोहम्मदी कोतवाली के मूड़ानिज़ाम चौकी की घटना.

➡बाराबंकी- रेलवे ट्रैक पर प्रेमी युगल का शव मिलने से हड़कंप,संदिग्ध परिस्थितियों में मिला प्रेमी युगल का शव,हत्या कर शवों को रेलवे ट्रैक पर फेंकने की आशंका,अयोध्या निवासी शैलेन्द्र दुबे के रूप में युवक की पहचान,मृतक युवती की शिनाख्त में जुटी है पुलिस,मसौली क्षेत्र के पहलीपार गांव के पास मिले शव.

➡रायबरेली- मोबाइल शॉप की दुकान में लगी भीषण आग,संदिग्ध हालत में दुकान में लगी भीषण आग,आग का गुबार देख लोगों में मचा हड़कंप,स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी सूचना,फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर पाया काबू,दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख,शहर कोतवाली क्षेत्र के घंटाघर की घटना.

➡मुरादाबाद- इंडिया गठबंधन प्रत्याशी रूचि वीरा का का बयान,जनता के दम पर जीत हासिल करेंगे-रूचि वीरा,सामने वाले के बाहुबल है सरकारी मशीनरी है-रूचि वीरा,लेकिन हमारे साथ जनता है- रूचि वीरा,बाहरी प्रत्याशी कहलाये जाने का दर्द भी छलका.

➡मुरादाबाद- एसएसपी मुरादाबाद हेमराज मीना का बयान,कल होने वाले चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी-SSP,कल मुरादाबाद लोकसभा सीट पर होगी वोटिंग.

➡गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर के यज्ञशाला में हनुमत प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर महायज्ञ का प्रारम्भ करते गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ जी महाराज,माननीय मुख्यमंत्री उत्तर।

➡ललितपुर- इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर किशोरी से के साथ दुष्कर्म,वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया,युवक ने दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, 2 लाख की वसूली की,लखनऊ निवासी आरोपी युवक अयाज अब्बास पर आरोप,परिजनों की शिकायत पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज,ललितपुर के सदर कोतवाली इलाके का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर कल वोटिंग,83 लाख से ज्यादा मतदाता कल करेंगे मतदान,5 सीटों पर 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ,सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस फोर्स तैनात हुई,राज्य को कुल 274 जोन व 1499 सेक्टर में बांटा गया,809 बूथ अतिसंवेदनशील, 1365 बूथ संवेदनशील घोषित.

➡मुंबई- सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामला,लॉरेंस की हिरासत मांग सकती है मुंबई पुलिस,पकड़े गए दोनों शूटर्स ने लॉरेंस का नाम कबूला,मशहूर होने के लिए घर के बाहर की थी फायरिंग,लॉरेंस के भाई अनमोल ने दोनों को काम पर रखा था,काले हिरण के शिकार मामले में देना चाहते थे सजा.
------------------------------------------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments