Breaking

मंगलवार, 12 मार्च 2024

शिक्षा के साथ बच्चों को संस्कार देना अति आवश्यक: धर्मेन्द्र धवल


आर एस एस ने राना पब्लिक स्कूल में किया बाल शिविर का आयोजन

पुवायां,शाहजहांपुर।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से पुवायां विकासखंड के बाल शिविर का आयोजन राना पब्लिक स्कूल में किया गया।
शनिवार को बाल शिविर का शुभारंभ आर एस एस के विभाग प्रचारक (शाहजीपुर) धर्मेंद्र धवल एवम् विकास खण्ड संघचालक  रामकुमार यादव ने किया।
विभाग प्रचारक धर्मेन्द्र धवल ने महापुरुषों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन चरित्र को आत्मसात करने के लिए बच्चों को प्रेरित किया।
देश के अमर बलिदानियों और महापुरुषों के गाथाएं बच्चों को अवश्य सुने जानी चाहिए तथा महापुरुषों द्वारा बताए गए मार्ग का अनुसरण करने के लिए उन्हें प्रेरित किया जाना चाहिए।
जिला प्रचारक जय किशोर वर्मा ने कहा कि ऐसे सर्जनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर बालकों के माध्यम से हम समाज को अच्छे संस्कार देकर  सकते हैं।
भारतीय संस्कृति और संस्कारों का हस्तांतरण आने वाली पीढ़ियों को करना अति आवश्यक है।
विकास खण्ड कार्यवाह शंभू सिंह ने कहा कि बच्चों के अंदर शिक्षा के साथ संस्कारों का परिपोषण करने के लिए संस्कारशालाओं और बाल शिविरों का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। 
इस अवसर पर  शिवम् सिंह,शिवाजी शुक्ला, संतोष वर्मा, आनंद पांडेय,अनुज पांडेय, रवि सूर्या, धर्मेन्द्र शुक्ला, डॉ प्रदीप वैरागी सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments