Breaking

बुधवार, 13 मार्च 2024

अग्निकांड प्रभावित परिवारों से मिलकर खीरी डीएम-एसपी ने बांटा दर्द

लखीमपुर खीरी 13 मार्च। निघासन तहसील
की ग्राम पंचायत बथुआ के मंजरा महादेवआ में हुए अग्निकांड से अपना घर गवाने वाले प्रभावित परिवारों से बुधवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ितों से बातचीत की और सांत्वना दी। साथ ही जल्द उन्हें सहायता राशि दिलवाने का आश्वासन किया। इस दौरान एसडीएम अश्वनी सिंह, तहसीलदार भीमसेन, बीडीओ जयेश कुमार सिंह मौजूद रहे।

डीएम-एसपी ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से भेंट कर उन्हें सांत्वना दी। डीएम ने पीड़ित परिवारों को आश्वस्त किया कि उन्हें जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। डीएम ने राजस्व टीम को निर्देश दिया कि क्षति का आकलन शीघ्र पूर्ण करें ताकि पीड़ित परिवारों को अनुमन्य सहायता उपलब्ध कराई जा सके। डीएम ने सभी पीड़ित परिवारों को आश्वस्त किया कि हर संभव सहायता प्राप्त कराने में कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी।

इस दौरान प्रभावित परिवारों से उनकी आपबीती सुनी और हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। डीएम ने कहा कि अग्निकांड में सब कुछ गवां चुके परिवारों को जिला प्रशासन पूरी मदद करेगा। एसडीएम को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्रीय लेखपाल के जरिए प्रभावित परिवारों से जरूरी दस्तावेज लेकर सभी अनुमन्य सभी सहायता प्रदान की जाए। एसडीएम ने दोनो अफसरों को अबतक प्रदान की गई सहायता के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस अग्निकांड से 50 परिवार प्रभावित हुए हैं, जिसमे 26 आवासीय झोपड़ी एवं 26 पशुबाड़े सहित चार सहआवासीय झोपड़ी प्रभावित हुई है।  

बताते चलें कि सभी प्रभावित परिवारों को नियमानुसार सहायता प्रदान की जा रही है। साथ ही साथ अग्नि पीड़ितों को निरन्तर भोजन एवं रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति हेतु सहयोग तहसील प्रशासन की ओर से किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments