Breaking

शनिवार, 2 मार्च 2024

सीएम योगी ने खीरी जनपद के आठ अन्नपूर्णा भवनों का किया वर्चुअल लोकार्पण

लखीमपुर खीरी 02 मार्च। शनिवार को राजधानी लखनऊ से सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 1100 (जनपद लखीमपुर खीरी के आठ) अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का वर्चुअल लोकार्पण कर जनमानस की सेवा में समर्पित किया। इस पूरे कार्यक्रम की खीरी में लाइव स्ट्रीमिंग हुई। लोकार्पित होने वाले अन्नपूर्णा भवनों पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हुए, जिसमें जनप्रतिनिधियो, अफसरो और ग्रामीण ने सीएम के उद्बोधन को देखा और सुना। कार्यक्रम का सफल संयोजन डीएसओ अंजनी कुमार सिंह ने किया।

तहसील, ब्लॉक सदर की ग्राम पंचायत मिदनिया गढ़ी में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, प्रमुख, क्षेत्र पंचायत (सदर) दिव्या सिंह, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, डीसी मनरेगा विपिन कुमार चौधरी, बीडीओ ज्ञानेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। इसके बाद लखनऊ कार्यक्रम का संजीव प्रसारण देखते हुए सीएम के उद्बोधन सुना गया। इसके बाद डीएम, सीडीओ, ब्लॉक प्रमुख ने पूजन अर्चन कर भौतिक रूप से शिलापट का अनावरण और फीता काटकर लोकार्पित किया।

*राशन दुकानों के अपग्रेडेशन के संबंध में अन्नपूर्णा उचित दर दुकान एक महत्वपूर्ण कदम : डीएम*
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि खाद्य एवं रसद विभाग की राशन दुकानों के अपग्रेडेशन के संबंध में अन्नपूर्णा उचित दर दुकान एक महत्वपूर्ण कदम है। सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि अन्नपूर्णा मॉडल दुकान में राशन कार्डधारकों को निर्धारित तिथियों में खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। इसके लिए इलेक्ट्रॉनिक कांटे एवं ई-पॉस मशीन का उपयोग किया जाए। इस कार्यक्रम में डीसी मनरेगा विपिन कुमार चौधरी, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अवधेंद्र सिंह, एडीओ पंचायत सहित आपूर्ति, ग्राम्य विकास, पंचायती राज के अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में राशन कार्डधारक मौजूद रहे।

*बलमिया बडखर में सांसद ने कार्डधारकों संग सुना सीएम का उद्बोधन, किया "अन्नपूर्णा भवन" का लोकार्पण*
तहसील, ब्लॉक मोहम्मदी की ग्राम पंचायत बलमिया बडखर में बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष धौरहरा सांसद रेखा अरुण वर्मा ने बीडीओ और पूर्ति निरीक्षक की उपस्थित में पूरे विधि विधान से पूजन अर्चन कर भौतिक रूप से 
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण एवं राशन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की। इससे पूर्व सीएम के कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग भी हुई। ब्लॉक कुम्भी गोला की ग्राम पंचायत अल्लीपुर में विधायक के प्रतिनिधि जवाहर लाल वर्मा एवं ब्लाक प्रमुख, कुम्भी की उपस्थिति में लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित हुआ। 

ब्लॉक रमियाबेहड़ की ग्राम पंचायत में विधायक धौरहरा विनोद शंकर अवस्थी ने खंड विकास अधिकारी डॉक्टर सुशांत सिंह के साथ अन्नपूर्णा भवन का भौतिक लोकार्पण किया।इसके अलावा अफसरों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बॉकेगंज की ग्राम पंचायत पहाड़पुर, बेहजम की ग्राम पंचायत बहादुरपुर, पसगवाँ ब्लॉक की पसगवा ग्राम पंचायत, निघासन ब्लाक की ग्राम पंचायत नौरंगाबाद मे अन्नपूर्णा भवन लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें बड़ी संख्या में राशन कार्ड धारकों ने शिरकत की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments