Breaking

गुरुवार, 7 मार्च 2024

फ्री राशन के साथ कार्डधारकों को अब मिलेगा 10 किलो का कैरी बैग, डीएम ने की वितरण की शुरुआत

लखीमपुर खीरी 07 मार्च। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई)
के तहत राशन कार्डधारकों को अब नि:शुल्क राशन लेने के लिए कैरी बैग (झोला) दिया जाएगा। इस बैग की क्षमता 10 किलो की होगी। गुरुवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में 05 कार्ड धारकों को कैरी बैग प्रदान कर जिले में वितरण का शुभारंभ किया। इस दौरान एडीएम संजय कुमार सिंह, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, एआरओ अवधेद्र कुमार सिंह मौजूद रहे।

डीएसओ अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि लखीमपुर खीरी में 08 लाख 26 हजार 200 कार्डधारक हैं। जिन्हें एफसीआई से वितरण के लिए बैग मिले हैं। इन बैगों को उचित दर विक्रेताओं को भेजा जा रहा है। कोटेदार बैग का वितरण कार्डधारकों को करेंगे। उन्हें जल्द से जल्द वितरित कराया जाएगा। अपर आयुक्त खाद्य की ओर से जारी आदेश के मुताबिक चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले बैग का वितरण किया जाना है।

*कोटेदार रजिस्टर पर दर्ज करेंगे बैग का ब्योरा*
बैग वितरण के लिए कोटेदारों को एक रजिस्टर तैयार करना होगा। इसमें कोटेदार बैग प्राप्त करने वाले कार्डधारक का नाम, राशन कार्ड संख्या, मोबाइल नम्बर दर्ज करेंगे। हस्ताक्षर या अंगूठा भी लगवाएंगे। विभाग द्वारा बैग वितरण की रैंडम जांच भी की जाएगी।

● अगले 05 वर्ष मुफ्त अनाज की मोदी सरकार की गारंटी, बैग पर पीएम का चित्र और संदेश

कार्डधारकों को दिया जाने वाले बैग पर प्रधानमंत्री की फोटो के साथ ही योजना का नाम लिखा है। इस बैग पर पीएम का संदेश "प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का मकसद एक ही है- मेरा कोई भाई-बहन, मेरा कोई भारतवासी भूखा ना रहे।" भी अंकित है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments