Breaking

बुधवार, 21 फ़रवरी 2024

दैनिक अपडेट / बिंदुवार खबरें read more ......

➡लखनऊ- यूपी में सपा-कांग्रेस में गठबंधन का ऐलान, यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, 63 सीटों पर सपा और अन्य दल लड़ेंगे, यूपी में गठबंधन का औपचारिक ऐलान हुआ, सीट बंटवारे को लेकर औपचारिक ऐलान, रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर सीट कांग्रेस को मिली, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर सीट कांग्रेस को, प्रयागराज, महराजगंज, वाराणसी सीट कांग्रेस को, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर भी कांग्रेस के कोटे में, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर भी कांग्रेस के कोटे में, बाराबंकी, देवरिया लोकसभा सीट कांग्रेस को मिली, मध्यप्रदेश में खजुराहो सीट पर सपा लड़ेगी चुनाव

➡लखनऊ-प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार का बयान, 22 फरवरी से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी- दीपक, हाई स्कूल और इंटर की परीक्षाएं शुरू हो रही है-दीपक, 12 दिनों में ये परीक्षाएं संपन्न कराई जाएगी- दीपक, 9 मार्च को यूपी बोर्ड परीक्षाएं समाप्त होंगी- दीपक, पहले 1 महीने से अधिक चलती थी परीक्षाएं-दीपक, परीक्षार्थियों की शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर-दीपक, नकलविहीन परीक्षाएं कराने की तैयारी-दीपक कुमार, यूपी में 8265 परीक्षा केंद्र बनाए गए- दीपक कुमार, 10वीं में 29 लाख 47 हजार 311 परीक्षार्थी-दीपक, 12वीं में 25 लाख 77 हजार 997 छात्र-छात्राएं-दीपक, यूपी बोर्ड परीक्षा निगरानी के लिए 5 कंट्रोल रुम-दीपक, 'शिकायत के लिए 2 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए', 'परीक्षा केंद्रो पर CCTV कैमरे की व्यवस्था की गई है'.

➡लखनऊ-सपा-कांग्रेस के गठबंधन में MP में भी एक सीट, सपा ने मध्य प्रदेश की एक सीट पर दावा किया, यूपी से सटी एमपी की एक सीट पर सपा चुनाव लड़ेगी, यूपी में 17 सीट सपा देगी, एमपी में एक सीट मिलेगी, सपा-कांग्रेस के गठबंधन का दायरा अब 2 राज्यों में, उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी.

➡लखनऊ-लखनऊ से इस वक्त की बड़ी खबर, मौलाना महमूद मदनी से STF ने की पूछताछ, हलाल सर्टिफिकेट देने के मामले में हुई पूछताछ, जवाब देने के लिए मौलाना मदनी ने मांगा समय, STF ने नोटिस देकर महमूद मदनी को बुलाया था, हलाल सर्टिफिकेट मामले में 4 आरोपी हुए थे अरेस्ट, जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख है मौलाना मदनी.

➡चित्रकूट - बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में विस्फोट होने का मामला, मृतक बच्चों के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, परिजनों ने जांच में लीपापोती करने का लगाया आरोप, कई दिन बीत जाने के बाद दोषियों पर कार्रवाई नहीं-परिजन, पीड़ित परिजनों ने सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार, दोषियों पर कठोर कार्रवाई और बुलडोजर चलाने की मांग, जांच के नाम पर की जा रही खानापूर्ति- पीड़ित परिजन, विस्फोट कांड में 4 मासूमों की हुई थी दर्दनाक मौत.

➡मैनपुरी -सपा सांसद डिंपल यादव का  बड़ा बयान, सपा-कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बोली डिंपल , मुझे खुशी है आज अलायंस होने जा रहा है-डिंपल, ‘मजबूती के साथ अलायंस भाजपा का सामना करेगा’

➡रायबरेली-रायबरेली में घूसखोरी का चल रहा खुला खेल, ADO प्रगति वर्मा का घूस मांगते ऑडियो वायरल, प्रधान,प्रगति वर्मा के बीच का बताया जा रहा ऑडियो, समाज कल्याण विभाग में ADO के पद पर तैनात है प्रगति , रायबरेली के डलमऊ ब्लॉक का मामला.

➡मुरादाबाद-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की मुलाकात, सिद्ध हॉस्पिटल में सांसद शफीकुर्रहमान से मिले, सपा सांसद शफीकुर्रहमान का हालचाल जाना, सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अस्पताल में भर्ती हैं, अखिलेश यादव ने शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡मैनपुरी -सपा सांसद डिंपल यादव भ्रमण पर निकली, अपने संसदीय क्षेत्र में भ्रमण पर निकली डिंपल, बीजेपी जमीन हड़पने का कार्य कर रही- डिंपल.

➡फर्रुखाबाद -जिला प्रशासन ने सट्टा माफियाओं की संपत्ति की कुर्क, 3 सट्टा माफियाओं की गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क , तीनों सट्टा माफियाओं की 1 करोड़ से अधिक संपत्ति कुर्क , सट्टा माफिया हसनैन, पारुल मिश्रा, सर्वेश की संपत्ति कुर्क, तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संपत्ति कुर्क की गई, फर्रुखाबाद के तीन थाना क्षेत्रों में संपत्ति कुर्क की गई.

➡मेरठ -केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हड़कंप, फैक्ट्री के अंदर कई कर्मचारी फंसे होने की आशंका, अवैध रूप से चल रही केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 1 दर्जन दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, थाना परतापुर क्षेत्र के काशी गांव का मामला.

➡लखीमपुर-यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं परीक्षा कल से शुरू होगी, यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 137 केंद्र बनाए गए, जिले में 97 हजार छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, सुरक्षा बल के साथ मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए, कंट्रोल रूम से सभी केंद्रों पर नजर रखी जायेगी-DIOS.

➡कुशीनगर-प्रेमी ने युवती पर चाकू से किया हमला, चाकू से हमला कर युवती को किया लहूलुहान,  युवती का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज, कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र का मामला.

➡मुरादाबाद -एंटी करप्शन टीम ने सब इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, लाइसेंस पर रिपोर्ट लगाने के नाम पर मांगे थे रूपये, रिपोर्ट लगाने के नाम पर युवक से मांगे थे 20 हजार रूपये, आज 5000 रूपये की पहली किस्त की रिश्वत लेते गिरफ्तार , एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों रिश्वतलेते अरेस्ट किया, सिविल लाइन थाने में तैनात है सब इंस्पेक्टर महेश पाल, आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ दर्ज़ किया जा रहा केस.

➡प्रयागराज-स्क्रैप माफिया रवि काना की जमानत नामंजूर, इलाहाबाद HC ने जमानत देने पर इंकार किया, गौतमबुद्धनगर पुलिस ने HC में की प्रभावी पैरवी, रवि काना के गैंगस्टर सहित कई मामलों में सुनवाई, हाईकोर्ट ने नोएडा पुलिस का एफिडेविट भी मांगा, रवि काना की सीज प्रॉपर्टी का एफिडेविट मांगा गया, अब 28 फरवरी को होगी हाईकोर्ट में सुनवाई.

➡अम्बेडकरनगर- नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप की वारदात, शादी का झांसा देकर तीन दोस्तों ने किया गैंगरेप, किसी को न बताने की धमकी देकर किशोरी को छोड़ा, SC/ST, गैंगरेप सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, तीनों आरोपियों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा , मुख्य आरोपी मोनू गिरफ्तार, 2 अन्य की तलाश जारी, अम्बेडकरनगर के महरुआ थाना क्षेत्र का मामला.

➡मिर्जापुर - वाहन के चपेट में आने से मासूम की मौत का मामला, मासूम की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, नाराज ग्रामीणों ने जमुई अहरौरा हाईवे किया जाम, मुआवजा और कार्रवाई की मांग पर अड़े ग्रामीण, मौके पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों को समझाने में जुटी,. मिर्जापुर के अहरौरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- सिटी मजिस्ट्रेट ने 4 व्यक्तियों को सुनाई अनोखी सजा, 10 दिन कार्यालय में एक साथ बैठने की सुनाई सज़ा, मकान निर्माण कराने को लेकर हुआ था दो पक्षो में विवाद, कार्यालय खुलने के समय से बंद होने तक बैठने की सज़ा, गलती सुधारने के लिए दोनों पक्षों को सुनाई गई सजा, पुलिस ने सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में किया था पेश.

➡बहराइच - अवैध अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, दुकानों के बाहर लगे अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, 10 दुकानों के बाहर अवैध निर्माण को किया गया धराशाही, चित्रगुप्त चौक से लेकर चांदपुरा मार्ग तक चला अभियान, आगामी बहराइच महोत्सव की तैयार को लेकर कार्रवाई.

➡हापुड़ - हापुड़ से दिल्ली कूच कर किसानों को पुलिस ने रोका, भाकियू कार्यकर्ताओं, पुलिस के बीच हुई नोकझोंक, आक्रोश भाकियू कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर लगाया जाम, कई थानों की पुलिस किसानों को समझाने में जुटी, सैकड़ों कार्यकर्ता हाईवे पर कर रहे धरना प्रदर्शन, गढ़ कोतवाली क्षेत्र स्थित हाईवे पर कर रहे प्रदर्शन.

➡बहराइच - बहराइच में मंदिर में पुजारी की हत्या, गला घोटकर की गई पुजारी की हत्या, हाथ पीछे बांधकर पुजारी की हत्या की, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मकरंदनपुर गांव स्थित मंदिर का मामला.

➡महोबा - महोबा में पति ने पत्नी को बंधक बनाकर पीटा, नशे में आए पति को खाना देना पत्नी को पड़ा महंगा, पति की पिटाई से पत्नी गंभीर रूप से हुई घायल, पत्नी ने आरोपी पति के खिलाफ थाने में की शिकायत, शहर कोतवाली क्षेत्र के जुझार गांव की घटना .

➡देहरादून-कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, ऊर्जा विभाग का लेखा विवरण सदन पटल पर रखा जाएगा, आवास विभाग के रेरा के दो संसोधन कैबिनेट में पास, EWS प्रोजेक्ट में अब ऊंचाई की कोई रोक नहीं होगी, डिप्लोमा इंजीनियर्स के प्रमोशन को कैबिनेट की मंजूरी, जमरानी बांध और सौंग दोनों प्रोजेक्टरों को मंजूरी, bकैबिनेट में सरफेस वॉटर में बोरिंग पर रोक लगाई, गैंगस्टर एक्ट में कैबिनेट में किया गया संशोधन, बाल श्रम, जाली करेंसी,मानव तस्वीर पर लगेगा गैंगस्टर, बंधुवा मजदूरी कराने वालों पर भी गैंगस्टर लगेगा, 13 जिलों में शिक्षा विभाग लैब ऑन व्हील चलाएगा, कला वर्ग के शिक्षक के लिए बीएड जरुरी होगा, संगीत के टीचर की नFयमावली में संशोधन किया गया, LT शिक्षकों का सर्विस में एक बार अंतर मंडलीय ट्रांसफर.

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट, यूपी का 69,000 शिक्षक भर्ती घोटाले पर किया पोस्ट, 'ये भाजपा की आरक्षण विरोधी मानसिकता का सबूत है' , भाजपा सरकार ने दलितों-पिछड़ों का हक़ छीना-राहुल, OBC वर्ग को 27% की जगह 3.86% आरक्षण मिला-राहुल,. SC वर्ग को 21% की जगह 16.6% आरक्षण मिला-राहुल , यह अनियमितता लगभग 19 हज़ार पदों से जुड़ी है-राहुल, 'अभ्यर्थी 2 सालों से नियुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं', आरक्षण प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ गंभीर विषय है-राहुल, 'अपने हक की लड़ाई लड़ रहे युवाओं को मेरा समर्थन है', इस पूरे मामले की जांच हो और इन्हें न्याय मिले-राहुल.

➡दिल्ली- आरएसएस की लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी बैठक, नागपुर में 15,16,17 मार्च को होगी प्रतिनिधि सभा, RSS प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय होगी बैठक, तकरीबन 36 संगठनों से 1400 प्रतिनिधि होंगे शामिल, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी होंगे शामिल.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments