Breaking

शनिवार, 20 जनवरी 2024

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खीरी जनपद में दिखा खासा उत्साह

● डीएम-एसपी ने मंदिर में किए दर्शन, जनपद की खुशहाली की कामना

लखीमपुर खीरी 20 जनवरी। अयोध्या धाम में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिलेभर में खासा उत्साह है। शहर के प्रमुख मार्गो, चौराहो, मंदिरों को न केवल भव्यता से सजाया बल्कि पूरा जिला श्रीराम की भक्ति से से ओतप्रोत हो चुका है। शासन के निर्देश, जिला प्रशासन के तत्वावधान में जिले में पौराणिक एवं प्रमुख मंदिरों में विशेष कार्यक्रमों रामायण, सुंदरकांड पाठ, भजन संध्या, रामनाम संकीर्तन आदि कार्यक्रमों की श्रृंखला जारी है। 

● डीएम-एसपी ने मंदिर में किए दर्शन, जनपद की खुशहाली की कामना

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिले में प्रशासन की ओर से की तैयारियो एवं आयोजन का जायजा लेने के उद्देश्य से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा ने भ्रमणसील रहकर लखीमपुर शहर के श्री जानकी जीवन (मुडिया-महन्त) मन्दिर, मिश्राना और संकटा देवी मंदिर में दर्शन कर जनपद की खुशहाली की कामना की। इस दौरान डीएम-एसपी ने अत्यधिक ठंड एवं शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के मद्देनजर निराश्रित एवं असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाए जाने के उद्देश्य से कंबल वितरित किए।

● श्री जानकी जीवन मन्दिर में 21 को रामायण पाठ, 22 को होगा कन्या भोज : एसडीएम

श्री राजगोपाल मन्दिर ट्रस्ट श्री अयोध्या जी, लखीमपुर-खीरी अधिकृत प्राधिकारी (रिसीवर) एसडीएम (सदर) श्रद्धा सिंह ने बताया कि श्री जानकी जीवन (मुडिया-महन्त) मन्दिर में 21 जनवरी को रामायण पाठ का सुबह 10 बजे से शुभारंभ होगा। 22 जनवरी को रामायण पाठ पूर्ण होने पर 51 कन्याओं को "कन्या भोज" कार्यक्रम आयोजित होगा। उन्होंने शहर वासियों से अपील की कि इस रामायण पाठ के धार्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम में शामिल हो।

● तहसील आवासीय परिसर में स्थित मंदिर में हुआ अखंड रामायण पाठ

● सीडीओ ने की आरती, किया प्रसाद वितरण

निघासन। निघासन तहसील के आवासीय परिसर में स्थापित मंदिर में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गत दिवस को तहसील प्रशासन निघासन के तत्वावधान में शुरू अखंड रामायण पाठ का आज पूर्ण हुई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने उप जिलाधिकारी अश्वनी कुमार सिंह, तहसीलदार भीमसेन सिंह के साथ श्री रामायण जी की आरती करते हुए उपस्थित जनों को प्रसाद का वितरण किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments