Breaking

शनिवार, 13 जनवरी 2024

संगम में राम नाम का जाप करने साधुओं को सुरक्षा की दरकार, इस कारण से दिख रहे भयभीत.

प्रयागराज। संगम की रेती पर एक माह राम नाम का जाप करने वाले 175 साधु संतों ने मेला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। सभी साधु संतों के आवेदन को पुलिस लाइन मेला एसएसपी/ डीआईजी के पास भेजा गया है। सभी संतों की मांग पर मेला प्रशासन ने कहा है कि वो उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीर है। संगम की रेती पर माघ मेले में तंबू का बसेरा बनाकर कठिन तपस्या करने और राम नाम का जल करने वाले साधू ने मेला प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। मेले में शामिल संतो को अभी तक शिविर और अन्य सुविधा नही मिल सकी है। जबकि दो दिन बाद पहला स्नान शुरु हो रहा है 
संगम की रेती पर माघ मेले में तंबू का बसेरा बनाकर कठिन तपस्या करने और राम नाम का जल करने वाले साधू ने मेला प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। मेले में शामिल संतो को अभी तक शिविर और अन्य सुविधा नही मिल सकी है। जबकि दो दिन बाद पहला स्नान शुरु हो रहा है।  
साधू-संतो ने मेला एसएसपी डीआईजी से मेले में खुद की सुरक्षा को लेकर मांग की है। इस बाबत करीब 175 संतो का आवेदन भी पुलिस लाइन मेला भेजा गया है। सभी के आवेदन रिपोर्ट और जाँच को एलआईयू को भेजा गया है। एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर संतो को सुरक्षा दी जाएगी।बता दें कि माघ मेले के पहले स्नान यानि 15 जनवरी को संत सबसे पहले अपनी धूनी जमाएंगे और राम नाम का जाप करेंगे। मेले में संतो को जप और अन्य पूजन में विघ्न न हो इसके लिए एक गनर की मांग 24 घंटे के लिए संतों ने मांगी है। 175 संतों के आवेदन को मेला डीआईजी ने एल आई यू को भेजा है। सभी की जाँच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सुरक्षा देने पर विचार किया जायेगा। माघ मेले में करीब 175 साधुओं ने सुरक्षा के लिए आवेदन किया है। उनकी सुरक्षा के लिए एल आई यू को आवेदन भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद सुरक्षा दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments