Breaking

शुक्रवार, 22 दिसंबर 2023

दिव्यांग बच्चों ने लखीमपुर में निकाली दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली, डीएम ने दिखायी हरी झंडी

● आदर्श मूकबधिर विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल मतदाता बनने का दिया संदेश

● डीएम ने दिखाई हरी झंडी, किया रवाना

लखीमपुर खीरी 22 दिसंबर :  दिव्यांग मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए जिला प्रशासन की अगुवाई में शुक्रवार को आदर्श मूकबधिर विद्यालय के बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। कलेक्ट्रेट परिसर से दिव्यांग मतदाता रैली निकलकर शहर के मुख्य चौक-चौराहों का भ्रमण कर दिव्यांगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया। 

शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, डिप्टी डीईओ/एडीएम संजय कुमार सिंह ने जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर से दिव्यांग मतदाता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रैली को संबोधित करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि दिव्यांगों की चुनाव प्रक्रिया में पूरे सम्मान के साथ भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग नित नए कदम उठा रहा है। दिव्यांगजन चुनावी लोकतंत्र के आधार और अहम कड़ी हैं। यह भी अवगत कराया गया कि वे मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य चेक कर ले ताकि निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने में कोई असुविधा न हो।

उन्होंने कहा कि मतदाता सूची निर्वाचन की आत्मा है। यदि मतदाता सूची स्वच्छ एवं पारदर्शी है तो निर्वाचन में कोई कठिनाई नहीं आएगी। वर्तमान में मतदाता सूची को पुनरीक्षित करने के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का चल रहा है। इस मौके पर डिप्टी डीईओ/एडीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि दिव्यांग जनों की चुनाव प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग कटिबद्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments