Breaking

शनिवार, 9 दिसंबर 2023

केंद्रीय मंत्री ने खीरी के बडखेरवा में रखी पीएम आवास की आधारशिला

● लखीमपुर में 1251 लाभार्थियों को मिला पीएम आवास का लाभ, रखी गई आधारशिला

● केंद्रीय मंत्री ने विधायक संग लाभार्थियों को बांटे आवास स्वीकृति पत्र

● आवास मिलने पर लाभार्थियों ने जाहिर की खुशियां, पीएम को बोले शुक्रिया

लखीमपुर खीरी 09 दिसंबर। गरीबों और वंचितों को अपना घर मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार 08 से 10 दिसम्बर के बीच खीरी के तीन हजार पांच सौ पीएम आवासों का भूमि पूजन करने जा रही है। यह भूमि पूजन अभियान ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के अंतर्गत चलाया गया। इस कड़ी में शनिवार को नगरीय क्षेत्र लखीमपुर में 1251 परिवारों के चेहरे पर उस समय चमक आ गई। जब उन्हें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और विधायक सदर योगेश वर्मा के हाथो से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला।

शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पीएम आवास योजना (शहरी) के लिए  केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र "टेनी" ने विधायक सदर योगेश वर्मा, एडीएम संजय सिंह के साथ लाभार्थी आलोक कुमार के प्लाट पर पूरे विधि विधान से पूजन अर्चन कर भूमि पूजन किया। नगर पालिका परिषद लखीमपुर के मोहल्ला बरखेरवा में यह कार्यक्रम हुआ। इसमें 85 आवास वार्ड बरखेरवा के भी शामिल है। इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने बरखेरवा वार्ड के सभी लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र प्रदान किए।

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि पीएम आवास योजना (शहरी) लाभार्थियों को निशुल्क में घर दिया जा रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार समाज के हर तबके के लिए कार्य कर रही है। उनके जीवन को सुगम बनाने के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। पीएम मोदी का सपना है कि हर व्यक्ति के पास अपना घर हो। हर व्यक्ति की भी यही कामना होती है कि उसके पास अपना घर, उसमें बिजली पानी, रसोई गैस, राशन कार्ड, स्वास्थ्य बीमा आदि की सुविधा हो। आजादी के बाद पहली बार डबल इंजन की सरकार ऐसी सभी योजनाओं का लाभ दे रही है। संवाद के दौरान लाभार्थियों ने आवास मिलने पर खुशी जाहिर कर पीएम नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा।

एडीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि पीएम आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत ऐसे लाभार्थियों को आवास दिए जाने का प्राविधान है, जिसके पास अपना स्वयं का पक्का मकान न हो। इस योजना के तहत कुल 2.50 लाख रुपये अनुदान के रूप में दिया जाता है। यह योजना निशुल्क है। पीओ डूडा डॉ अजय सिंह ने बताया यदि किसी बिचौलिये की ओर से इस योजना में किसी भी प्रकार का प्रलोभन या धनराशि की मांग की जाती है तो संबंधित लाभार्थी इसकी शिकायत डूडा कार्यालय में कर सकता है। इस मौके पर डीसीबी अध्यक्ष विनीत मनार, सांसद प्रतिनिधि अरविंद संजय, अंबरीश सिंह, जीतेंद्र त्रिपाठी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments