Breaking

शनिवार, 30 दिसंबर 2023

खीरी में हुई ट्रैफिक मैनेजमेण्ट इन वर्क जोन्स पर वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यशाला

● आरएसए रौनक बुद्धरानी ने दी ट्रैफिक मैनेजमेण्ट इन वर्क जोन्स की ट्रेनिंग

लखीमपुर खीरी 30 दिसंबर। पीडब्ल्यूडी सड़कों पर कार्य क्षेत्रों में यातायात प्रबंधन में गुणवत्ता, मानकों और एकरूपता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जनपद खीरी में सड़क सुरक्षा पखवाडा के तहत लोक निर्माण विभाग के तकनीकी अधिकारियों, कर्मचारियों, ठेकेदारों के लिए ट्रैफिक मैनेजमेण्ट इन वर्क जोन्स से सम्बन्धित आई०आर०सी०- एस०पी०-55 के प्राविधानों के क्रियान्वयन के लिए वर्चुअल प्रशिक्षण का आयोजन हुआ।

रोड सेफ्टी ऑडीटर रौनक बुद्धरानी ने रोड सेफ्टी ऑडिट के परिचय के साथ बहुत ही रोचक तरीके से ट्रैफिक मैनेजमेण्ट इन वर्क जोन्स के सम्बन्ध में लोक निर्माण महकमे के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं ठेकेदारों को प्रशिक्षण प्रदान किया। उन्होंने अवगत कराया कि किसी भी मार्ग पर कार्य करते समय यातायात आवागमन सुरक्षित एवं सुचारू रखने हेतु आई०आर०सी०- एस०पी०-55 के प्राविधानों का अनुपालन ज़रूरी है।

इस प्रशिक्षण सत्र का संयोजन एवं संचालन  अधिशासी अभियन्ता, निर्माण खण्ड–3, लोनिवि अनिल कुमार यादव ने किया। इस प्रशिक्षण में लोक निर्माण विभाग के समस्त खण्डों के सहायक अभियन्ता एवं अवर अभियन्ता तथा ठेकेदारों ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण में अधिशासी अभियन्ता तरूणेन्दु त्रिपाठी एवं केके झा ने भी प्रतिभाग किया।

प्रशिक्षण के संयोजक एवं जनपद सड़क सुरक्षा समिति के नोडल अधिकारी अनिल कुमार
यादव ने अवगत कराया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा समय-समय पर अपने तकनीकी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। जनपद खीरी में अभी तक विभिन्न रोड सेफ्टी एक्सपर्ट्स ने रोड सेफ्टी ऑडिट, ट्रैफिक मैनेजमेण्ट इन वर्क जोन्स एवं आईआरएडी से सम्बन्धित प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments