Breaking

शुक्रवार, 15 दिसंबर 2023

सड़क जागरूकता रथो को हरी झंडी दिखाकर खीरी डीएम-एसपी ने की सड़क सुरक्षा पखवाड़े की शुरुआत

लखीमपुर खीरी 15 दिसंबर। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर 15 से 31 दिसंबर तक "द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा" मनाया जाएगा। शुक्रवार को इसके शुभारंभ पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा, एडीएम संजय कुमार सिंह ने एआरटीओ आलोक कुमार, पीटीओ कौशलेंद्र यादव की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट परिसर से सड़क जागरूकता रथो और स्टेक होल्डर्स के करीब 180 बाईकर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो नगर के मुख्य मार्ग से सड़क सुरक्षा का संदेश देकर गुजरे।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के शुभारंभ के अवसर पर डीएम-एसपी ने आमजन से अपील की है कि यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करने तथा छोटी-मोटी सावधानियां बरतने से हम स्वयं के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित कर सकते हैं। डीएम ने लोगों से अपील की कि वाहनों का संचालन करते समय अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करें। तेज गति से वाहन न चलाएं, किसी प्रकार के स्टंट करने से बचें तथा यातायात संकेतांकों का स्वयं पालन करें। इसके साथ ही दूसरे लोगों को भी यातायात नियमों के बारे में जागरूक करें। डीएम में उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा का संकल्प दिलाया। 

पखवाड़े के संयोजक एआरटीओ आलोक कुमार ने कहा कि हर नागरिक का दायित्व है कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें, नियमों का सभी के द्वारा अगर गंभीरता से पालन किया जाए तो दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगी। यह सिर्फ एक पखवाड़ा नहीं बल्कि एक मिशन है जो आगे भी जारी रहेगा। 

सड़क जागरूकता मोटर साइकिल रैली में स्टेकहोल्डर्स के लगभग 180 बाइकर द्वारा हेलमेट लगाकर मोटर साइकिल एवं स्कूटर से प्रतिभाग कर सड़क सुरक्षा रथो के पीछे चलते हुए सड़क सुरक्षा सम्बन्धी नियमों से लोगो को जागरूकता किया गया। इस कार्यक्रम में
परिवहन से जुड़े बस-ट्रक-आटो यूनियन के पदाधिकारियों एवं परिवहन निगम के चालको
एवं परिचालकों को भी सम्मिलित किया गया।इस अवसर पर उप जिला अधिकारी रेनू मिश्रा, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी आलोक कुमार, यात्री एवं मालकर अधिकारी कौशलेंद्र यादव सहित अन्य स्टेक होल्डर्स विभागों के अधिकारी व गैर सरकारी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments