Breaking

बुधवार, 22 नवंबर 2023

आईईसी वैन : जनजातीय क्षेत्र में दिखी योजनाओं से हुए बदलाव व विकास की झांकी

● योजनाओं का रथ, लाभार्थियों का पथ...सूरमा एवं पुरैना पहुंचा आईईसी रथ, जोरदार स्वागत

● 23 को डीपीआरओ की अगुवाई में बरबटा एवं परसिया पहुंचेगी यात्रा

लखीमपुर खीरी 22 नवंबर। 'विकसित भारत के संकल्प को लेकर योजनाओं का रथ लाभार्थियों के पथ पर आठवे दिन बुधवार को नोडल अफसर बीएसए प्रवीण तिवारी की अगुवाई में पलिया ब्लॉक के जनजातीय क्षेत्र सूरमा एवं पुरैना संकल्प यात्रा' जा पहुंची, जहा आईईसी रथ का जोरदार स्वागत हुआ। 

बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा ने 
सूरमा एवं पुरैना गांव में जोरदार स्वागत अभिनंदन के बीच प्रवेश किया। तय रोस्टर के मुताबिक नोडल अफसर बीएसए प्रवीण तिवारी व पीओ यूके सिंह ने "जनजातीय गौरव और संघर्ष के प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बीएसए ने उपस्थित जनसमूहों को विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान देने की शपथ दिलाई। 

जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए
बीएसए प्रवीण तिवारी ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य गरीब कल्याण के निमित्त
केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत धरातल पर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाना है। यात्रा के माध्यम से योजनाओं के लाभार्थियों का फीडबैक लेना और जिन नागरिकों को योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उन्हें योजनाओं की जानकारी देते हुए उनसे जोड़ना है।

पीओ यूके सिंह ने कहा कि लोगों को आजादी के महानायक भगवान विरसा मुंडा के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। स्वाधीनता के महानायक बिरसा मुंडा का जीवन हमें लोकतंत्र के सशक्तिकरण के लिए अपने दायित्व को सजगतापूर्वक निभाने के लिए प्रेरित करता है। लोगों से आह्वान किया कि वह लोकतंत्र के सशक्तिकरण के लिए अपने सजग नागरिक का दायित्व निभाते हुए देश को 2047 तक विकसित और आत्मनिर्भर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

अफसरों ने योजनाओं के लाभार्थियों को बाटे हितपत्र, खिले चेहरे

कार्यक्रम में नोडल अफसर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी ने पीओ यूके सिंह के साथ लोक कल्याणकारी योजनाओं से लोगो को न सिर्फ रूबरू कराया गया बल्कि वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री के संदेश को भी प्रसारित कर अन्य योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभान्वित किया। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हित पत्र भी प्रदान किया। साथ ही चयनित लाभार्थियों का पंजीकरण भी किया गया। अभियान के दौरान जनकल्याणकारी योजनाओं पर साहित्य का वितरण किया।

मेडिकल ऑफिसर डॉ कोमल साहा ने टीम संग जनजातीय समुदाय का स्वास्थ्य परीक्षण, लाभार्थियों को बाटे गोल्डन कार्ड

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदन चौकी की मेडिकल ऑफिसर डॉ कोमल साहा ने दो शिफ्ट में सूरमा एवं पुरैना में आयोजित मेडिकल कैंपों में पहुंचकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें जरूरी औषधीय निशुल्क प्रदान की। इस दौरान उन्होंने बड़ी संख्या में लाभार्थियों को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत बनाए गए आयुष्मान गोल्डन कार्ड भी वितरित किए।

डीपीआरओ की अगुवाई में 23 को बरबटा, परसिया पहुंचेगी वीबीएसवाई यात्रा : डीएम

जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि 23 नवंबर को दिवस नोडल अधिकारी जिला पंचायत राज अधिकारी सौम्यशील सिंह के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनजातीय क्षेत्र बरबटा एवं परसिया पहुंचेगी, जहां उसका जोरदार स्वागत होगा। अफसरो की पूरी टीम इन दोनों गांव में दस्तक देकर केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर काम करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments