Breaking

शुक्रवार, 17 नवंबर 2023

ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर ट्रॉफी जीतेगी टीम इंडिया, 2003 से जुड़ा ये संयोग

 वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है। ये महामुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सवा लाख से भी अधिक फैंस से खचाखच भरे स्टेडियम में खेला जाएगा। हाईवोल्टेज मैच से पहले एक ऐसा संयोग सामने आ रहा है, जिसे देखकर आप भी चिंतामुक्त हो जाएंगे कि इस बार तो रोहित शर्मा एंड कंपनी ही ट्रॉफी उठाने वाली है, तो आइए आपको बताते हैं आखिर क्या है वो संयोग,
वर्ल्ड कप 2003 शायद ही कोई भारतीय फैन भूल पाया होगा. उस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था। उस टूर्नामेंट में कंगारू टीम ने एक भी लीग मैच नहीं हारा था भारत को लीग मैच में हराया था। अब ऐसा ही इस बार यानि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के साथ हुआ है। जी हां, इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया ने लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि ये संयोग भारत के चैंपियन बनने की तरफ इशारा कर रहा है।वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच होना है। जहां, भारत ने 2 बार खिताबी जीत दर्ज की है, वहीं कंगारू टीम 5 बार ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है। इतना ही नहीं फाइनल खेलने में ऑस्ट्रेलिया का अनुभव टीम इंडिया से दोगुना है। जी हां, भारत चौथी बार फाइनल खेलेगा, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 8वीं बार फाइनल में जगह पक्की की है। 
आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2011 से ही खेले गए 3 वर्ल्ड कप में मेजबान टीम ने ही ट्रॉफी उठाई है। फिर चाहें वह 2011 में भारत, 2015 में ऑस्ट्रेलिया 2019 में इंग्लैंड क्यों ना हो... ऐसे में अब टीम इंडिया के पास घरेलू सरजमीं पर खिताब जीतकर 10 साल से चले आ रहे ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का बेस्ट चांस है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments