Breaking

गुरुवार, 7 सितंबर 2023

अवैध खनन पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, 09 वाहन किए सीज

लखीमपुर खीरी 07 सितंबर। जनपद खीरी में अवैध खनन, परिवहन पर अंकुश लगाने, प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से गुरुवार सुबह जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर खनन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ भ्रमणशील रहकर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया। इस दौरान अवैध खनन, परिवहन में प्रयुक्त 09 वाहन पकड़े और सीज करते हुए संबंधित थाने में खड़ा कराया।

खनन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने अवैध खनन एवम्  परिवहन में प्रयुक्त तहसील सदर क्षेत्र के थाना फरधान में चार वाहन, थाना कोतवाली सदर के जेल चौकी क्षेत्र में एक, तहसील, थाना गोला में चार वाहनों को पकड़ा। उक्त 09 वाहनों सीज करते हुए संबंधित थाने की पुलिस की सुपुर्दगी में दिया। उन्होंने बताया कि खान एवं खनिज (विकास एवं विनियमन) अधिनियम 1957 की धारा 4/21 एवं उप्र उप खनिज (परिहार ) नियमावली 2021 के नियम 3, 58, 72 का उलघंन एवं संज्ञेय दण्डनीय अपराध हैं। उक्त 09 वाहनों को सीज करते हुए संबंधित थाना की अभिरक्षा में दिया गया।

खनन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि किसी भी दशा में साधारण बालू/ मिट्टी का अवैध खनन न किया जाय, अन्यथा की स्थिति में संबंधित वाहनों को सीज कर वाहन व वाहन स्वामी तथा भू-स्वामी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments