Breaking

रविवार, 13 अगस्त 2023

हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर लोगों में दिख रहा उत्साह, कम दाम में पोस्ट ऑफिस में मिल रहे तिरंगा झंडे

 स्वतंत्रता दिवस को भव्य बनाने के लिए सरकार 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। ऐसे में अगर आप घर बैठे तिरंगा झंडा मंगाना चाहते हैं तो स्थानीय डाकघर के ई-पोस्टऑफिस सुविधा के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज खरीद सकते हैं। वहीं पोस्ट ऑफिस में तिरंगा उपलब्ध कराया है, या घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से तिरंगा झंडा मंगा सकते हैं।सरकार हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत डाकघर पूरी शिद्दत से काम कर रहा है। आप भी डाकघर से तिरंगा खरीद सकते हैं, ये सेवा डाक घर के ऑफिस में उपलब्ध है, इसके अलावा डाकघर होम डिलीवरी की सुविधा भी दे रहा है।

 होम डिलीवरी का कोई शुल्क नहीं लेगा, डाकघर से आप ₹25 में झंडा खरीद सकेंगे। हल्द्वानी हेड पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर गौरव जोशी ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की गई है। इस साल 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन होगा। इसके तहत से अपील की गई है कि अपने-अपने घरों-दफ्तरों पर तिरंगा झंडा लगाकर इस अभियान को सफल बनाएं।हल्द्वानी डाकघर के पास 26 हजार से अधिक झंडे आए थे, जिनमें 10 हजार झंडे हल्द्वानी मुख्य शाखा को बिक्री के लिए मिले हैं, जबकि बाकी झंडे को आसपास के पोस्ट ऑफिस को भेजा गया है। तिरंगे झंडे की बिक्री लगभग पूरी हो चुकी है, अब कम ही स्टॉक में बचे। राष्ट्रीय झंडे को लेकर लोगों में क्रेज देखा जा रहा है। 
भारी संख्या में लोग पोस्ट ऑफिस पहुंचकर तिरंगा झंडा खरीद रहे हैं। इसके अलावा बहुत से लोग ऑनलाइन ऑर्डर भी कर रहे हैं। जहां होम डिलीवरी के माध्यम से लोगों के घरों तक झंडा पहुंचाया जा रहा है। जिले के किसी भी पोस्ट ऑफिस से मात्र 25 रुपए देकर झंडा खरीद सकते हैं। इसके अलावा पोस्ट ऑफिस में झंडा बिक्री के लिए काउंटर की व्यवस्था की गई है। वहीं ऑनलाइन डाक विभाग के वेबसाइट www.epostoffice.gov.in से भी ऑर्डर कर घर बैठे झंडा मंगवा सकते

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments