Breaking

बुधवार, 30 अगस्त 2023

वाराणसी की जनता के लिए खुशखबरी, शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर सड़क जल्द ही सात मीटर होगी चौड़ी

वाराणसी  लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से काशी काफी महत्वपूर्ण है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण होने के साथ देशी-विदेशी पर्यटक बढ़ी संख्या में आने लगे हैं।ऐसे में आसपास के धार्मिक स्थलों को भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है।वहां आने-जाने में पर्यटकों व श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो, इसको देखते हुए प्राथमिकता पर सड़कें बनाई जा रही हैं। शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर आस्था व पर्यटन दोनों नजरिए से महत्वपूर्ण है।फिलहाल साढ़े तीन मीटर सड़क चौड़ी है उसे सात मीटर करने की तैयारी है। लोक निर्माण विभाग दूसरे विभाग से सड़क लेने के साथ सात मीटर चौड़ी सड़क बनाएगा। सात मीटर चौड़ी सड़क बनाने पर विभाग को जमीन नहीं खरीदनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि शहर ही नहीं, गांव की भी सड़कें दुरुस्त दिखाई देंगी। इसके लिए सभी अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया गया है कि बारिश खत्म होने के साथ एक सप्ताह के अंदर सड़क दुरुस्त कराएं। इसके बाद सड़कें खराब दिखाई पड़ेंगी तो सहायक और अवर अभियंता जिम्म्मेदार होंगे। अधिशासी अभियंता खुद मानीटरिंग करने के साथ रिपोर्ट तैयार करेंगे। फिर कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी।
जिले में चल रही परियोजनाएं धीमी होने पर मुख्य अभियंता को जिम्मेदार ठहराते हुए रिपोर्ट देने को कहा है।
मंत्री ने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कार्यदायी संस्था पर जुर्माना करने के साथ अभियंताओं से जवाब-तलब और कार्रवाई भी हुई। जलभराव के चलते सड़कें ज्यादा खराब होती हैं, ऐसे स्थानों को चिह्नित कर  जलनिकासी की व्यवस्था की जा रही है।यातायात व्यवस्था सुगम करने के लिए सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। जिले स्तर पर आए प्रस्ताव को तत्काल स्वीकृत किया जा रहा है, इसके लिए बजट की कोई कमी नहीं है। अभियंता को जनहित में प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया गया है।
मऊ के घोसी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव पर जितिन प्रसाद ने कहा कि दारा सिंह चौहान भारी मतों से जीत रहे हैं। विपक्ष कहीं भी खड़ा नहीं है, वे सिर्फ माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। विपक्ष के साथ वही दल जुड़ रहे हैं जो कहीं न कहीं भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments