Breaking

शुक्रवार, 21 जुलाई 2023

खुदाई के दौरान सोने व चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा मिलने से मचा हड़कंप!

प्रयागराज जिले के यमुनानगर के बारा में जमीन की खुदाई करने के दौरान सोने व चांदी के सिक्कों से भरा हुआ घड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। सिक्कों को ठेकेदार व मजदूरों ने आपस में बांट लिए। जिसकी पुलिस से शिकायत की गई है। जमीन के मालिक ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। मामला बारा थाना क्षेत्र के पूरेखगन गांव का है।
मिली जानकारी के अनुसार बारा थाना क्षेत्र के पूरेखगन गांव निवासी अशर्फीलाल पटेल ने सहायक पुलिस आयुक्त कौंधियारा से लिखित शिकायत की थी। उनकी निजी आराजी में गांव के ही रहने वाले अमित पटेल एक ठेकेदार के साथ मिलकर सात जुलाई को जबरिया खनन करना प्रारंभ किया। उन्होंने विरोध किया, लेकिन वह लोग नहीं माने और उसी जमीन खुदाई के दौरान उनकी जमीन से सोने व चांदी के सिक्कों से भरा हुआ एक घड़ा मिला। जिसमें लगभग 12 किलो के आसपास सोने व चांदी के सिक्के थे। खुदाई करने वाले ठेकेदार सुरेश पटेल और वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने भी खुदाई के दौरान घड़े में
निकले सोने व चांदी के सिक्कों का आपस में बांट लिया। अशर्फीलाल ने बताया कि जब उन्होंने पुलिस को सूचना देने के लिए कहा तो अमित पटेल ने लगभग 140 चांदी के सिक्के, जो कि सन 1830 से लेकर सन 1840 के हैं जिस पर रानी विक्टोरिया की फोटो भी बनी हुई है। इन सिक्कों को अशर्फीलाल को दे दिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि जब वह शिकायत करने घूरपुर पुलिस के पास गया तो पुलिस ने उसके पास मौजूद सिक्कों को जब्त कर लिया। वहीं शेष अन्य लोगों के पास मौजूद सोने व चांदी के सिक्कों को ना ही पुलिस ने जब्त किया। ना ही इसकी सूचना पुरातत्व विभाग को दी। जबकि सोने में चांदी के सिक्कों से भरा हुआ घड़ा मिलने की सूचना पूरे क्षेत्र में लोगों की जुबान पर है। ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। इस पूरे मामले में एसीपी कौंधियारा राजीव यादव ने कहा कि जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments