Breaking

शनिवार, 11 मार्च 2023

बाकेगंज / सड़क दुघर्टना में एक और युवक की मौत से सहमे लोग

बांकेगंज खीरी ( धर्मवीर गुप्ता )। शुक्रवार की रात मैलानी थाना क्षेत्र के संसारपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत  संसारपुर खुटार मार्ग पर सड़क दुर्घटना में ग्रंट नम्बर 11 के निपनियां गांव के एक पच्चीस वर्षीय युवक की मौत हो गई। वह अपनी माता को बहन के यहां छोड़ कर घर वापस आ रहा था। हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।
                  मृतक अमित का फाइल फोटो
   मैलानी थाना क्षेत्र के बांकेगंज पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्रंटा नंबर 11 के निपानिया गांव का 25 वर्षीय अमित पुत्र स्वर्गीय रावेंद्र अपनी मां को बहन के यहां पहुंचाने बाइक से गया था। वहां से वापस आते समय संसारपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत पड़ने वाले लल्हापुर गांव के निकट कार से उसकी टक्कर हो गई। जिससे वह बाइक सहित नीचे गिर गया। कार भी सड़क से नीचे उतर गई किसी व्यक्ति ने पुलिस को सड़क दुर्घटना होने की जानकारी दी। उस समय मैलानी पुलिस, संसारपुर पुलिस और गोला क्षेत्राधिकारी अपने दल बल के साथ बांकेगंज में ही मौजूद थे। सूचना मिलने पर संसारपुर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार तथा मैलानी एस ओ राहुल गौर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। क्षतिग्रस्त बाइक और कार दोनों घटनास्थल पर ही खड़े थे। कार का चालक कार छोड़कर फरार हो चुका था। घायल अमित को बांकेगंज सीएचसी लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
  संसारपुर चौकी इंचार्ज प्रवीण कुमार ने बताया कि कार और बाइक दोनों गोला की दिशा में ही घटनास्थल पर खड़ी थी इसलिए यहां अनुमान लगाना कठिन लग रहा है कि कार गोला से खुटार की तरफ जा रही थी या खुटार से गोला की तरफ आ रही थी इसका पता तभी लग पाएगा जब कार का ड्राइवर मिलेगा। बाइक आगे से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पिता रावेंद्र की मौत 4 साल पहले नहर में डूबने से हो गई थी। बड़ा बेटा होने के कारण परिवार की पूरी जिम्मेदारी अमित पर ही थी। उसका विवाह एक वर्ष पूर्व पीलीभीत जनपद के पूरनपुर से हुआ था। चार बहने थी। जिनमें से दो बहनों की शादी हो चुकी थी और दो बहनों की शादी करनी बाकी है। एक छोटा भाई भी है। 
 शुक्रवार की रात हुई दुर्घटना में भी बाइक सवार ने हेलमेट नहीं पहना था। यदि हेलमेट पहना होता तो शायद उसकी जान बच जाती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments